संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता दक्षिणी दिल्ली किलोकरी गांव में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 08:03 PM (IST)
संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप
संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली :

किलोकरी गांव में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। युवती के मायके वालों ने पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर दहेज के लिए गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह पता चल सकेगा कि मौत कैसे हुई। वहीं एसडीएम ने स्वजन के बयान दर्ज किए हैं।

हापुड़ जिले के पिलखुआ निवासी सगीर अहमद ने बेटी शहजादी का विवाह 2017 में किलोकरी निवासी नदीम से किया था। शहजादी के भाई सनम का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उनकी बहन को दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। इसी बीच सात माह पूर्व बहन ने एक बेटे उमेर को जन्म दिया तो उम्मीद जगी की सब ठीक हो जाएगा, लेकिन परेशान करने का सिलसिला चलता रहा। सनम ने बताया कि शनिवार शाम छह बजे उन्होंने बहन से फोन पर बात की थी। इसके बाद रात में करीब एक बजे नदीम ने फोन करके बताया कि शहजादी की मौत हो गई है। वह पूरे परिवार के साथ रविवार सुबह जीवन अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि बहन को मृत हालत अस्पताल पहुंचाया गया था।

वहीं, शहजादी की मां मुफीदा का आरोप है कि शादी के समय लड़के परिवार वालों ने बताया था कि वह मेडिकल स्टोर चलाता है, लेकिन एक साल से वह कुछ भी नहीं कर रहा था और लगातार शहजादी पर घर से रुपये लाने का दबाव डाल रहा था। बच्चे की डिलीवरी का खर्च भी शहजादी के पिता ने ही उठाया था।

chat bot
आपका साथी