पीपली लाइव के सह-निर्देशक फारुकी पर अमेरिकी महिला के साथ रेप का दोष सिद्ध

'पीपली लाइव' के सह निर्देशक महमूद फारूकी पर एक अमेरिकी महिला ने रेप का आरोप लगाया था। बंद कमरे मेंं सुनवाई के बाद आज कोर्ट ने क्‍या कहा, पढ़ें खबर ।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sat, 30 Jul 2016 04:01 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 07:57 AM (IST)
पीपली लाइव के सह-निर्देशक फारुकी पर अमेरिकी महिला के साथ रेप का दोष सिद्ध

नई दिल्ली [जेएनएन]। बॉलीवुड फिल्म 'पीपली लाइव' के सह निर्देशक महमूद फारूकी को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोप में दोषी करार दिया है। फारूकी पर अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से रिसर्च कर रही एक छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पीड़ित छात्रा रिसर्च के सिलसिले में भारत आई थी।

Delhi's Saket court convicts Peepli Live co-director Mahmood Farooqui for raping a 35 year old American woman in 2015.

— ANI (@ANI_news) July 30, 2016

यह घटना 28 मार्च 2015 की है। पीड़िता कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही है और वह उसी सिलसिले में रिसर्च के लिए दिल्ली आई थी। उसकी रिसर्च गोरखपुर की गुरु गोरखनाथ यूनिवर्सिटी से जुड़ी थी। पीड़ित छात्रा एक कॉमन फ्रेंड के जरिए फारूकी के संपर्क में आई। वह रिसर्च में मदद के लिए 28 मार्च को सुखदेव विहार स्थित आरोपी के घर गई, जहां फारूकी ने उसका यौन उत्पीड़न किया।

निर्भया गैंगरेप: वकील बोला- 10 लाख दूंगा, साबित करो लोहे की छड़ वाली थ्योरी

फारूकी भी गोरखपुर के रहने वाले हैं। पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया था कि जब यह घटना घटी, तक फारूकी नशे में थे। इस पूरे वाकये के बाद पीड़िता ने यूएस एबेंसी से संपर्क किया और एबेंसी ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा। मामले में मुकदमा पिछले साल 9 सितंबर को शुरू हुआ था जब महिला अदालत में पेश हुई और अपना बयान दर्ज कराया।

हैवानियत: बंद कमरे में जला दिए छात्रा के निजी अंग, दुष्कर्म की आशंका

अमेरिकी महिला ने बंद कमरे में चली कार्रवाई में आरोप लगाया था कि फारूकी ने 28 मार्च को अपने सुखदेव विहार स्थित आवास पर उसके साथ बलात्कार किया था और बाद में उसे कई ईमेल भेजकर माफी मांगी। फारूकी ने दावा किया था कि उन्हें गलत तरह से फंसाया गया है।

आधी रात बहन को इस हालत में देख उड़ गए भाई के होश, और फिर...

chat bot
आपका साथी