कन्हैया की हवाई यात्राओं से पुलिस भी दंग, फंडिंग की होगी जांच

दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर से कन्हैया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उसके बैंक खाते की भी जांच की जाएगी। उसे कहां-कहां से फंडिंग की जा रही हैै?

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 26 Apr 2016 08:11 AM (IST) Updated:Wed, 27 Apr 2016 07:32 AM (IST)
कन्हैया की हवाई यात्राओं से पुलिस भी दंग, फंडिंग की होगी जांच

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने देशविरोधी गतिविधियों के मामले में भले ही छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ 10 हजार रुपये जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया हो, लेकिन इससे उसकी मुश्किलें कम होने वाली नहीं हैं।

JNU: सजा पाए एक छात्र ने कहा- 'देशभक्ति है 'अपराध', तो बार-बार करूंगा'

पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि कन्हैया कुमार के बैंक खाते की भी जांच की जाएगी। उसे कहां-कहां से फंडिंग की जा रही हैै? इसकी जांच जरूरी है। पुलिस इस बात से हैरान है कि देशद्रोह के आरोपी कन्हैया कुमार को कहां से पैसा मिल रहा है? जिससे लगातार वह फ्लाइट से यात्रा कर रहा है। पहले कभी उसने फ्लाइट से यात्रा नहीं की थी। बीते दिनों वह नागपुर, पुणो व अन्य जगहों पर फ्लाइट से गया था।

JNU: कन्हैया की हवाई यात्राओं से पुलिस हैरान, बैंक खातों की होगी जांच

दिल्ली पुलिस की नजर में कन्हैया दोषी

दिल्ली पुलिस का कहना है कि कन्हैया को देशविरोधी गतिविधियों में दोषी पाया गया है। एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि कन्हैया ने उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आशुतोष कुमार, अनंत प्रकाश व रामा नागा के साथ मिलकर बीते 9 फरवरी की देर शाम गंगा ढाबा के पास संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया था।

JNU देशद्रोह मामला: कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मिली सजा

जेएनयू प्रशासन ने इसके लिए उन्हें इजाजत नहीं दी थी। एक निजी चैनल के कैमरे में उनके कारनामे कैद हैं, जिसे पुलिस सबसे मजबूत सुबूत मान रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि कन्हैया समेत आरोपी बनाए गए सभी छात्रों के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सुबूत है, जिससे किसी का बच पाना मुश्किल है। स्पेशल सेल को निजी चैनल के वीडियो फुटेज की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी