डीसीडब्ल्यू ने जेएनयू रजिस्ट्रार व वसंत कुंज थाने के एसएचओ को भेजा नोटिस

जासं, नई दिल्ली : जेएनयू के स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के प्रोफेसर अतुल जौहरी पर लगे यौन उत्पीड़न क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 09:56 PM (IST)
डीसीडब्ल्यू ने जेएनयू रजिस्ट्रार व वसंत  कुंज थाने के एसएचओ को भेजा नोटिस
डीसीडब्ल्यू ने जेएनयू रजिस्ट्रार व वसंत कुंज थाने के एसएचओ को भेजा नोटिस

जासं, नई दिल्ली : जेएनयू के स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के प्रोफेसर अतुल जौहरी पर लगे यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने जेएनयू रजिस्ट्रार और वसंत कुंज नॉर्थ थाने के एसएचओ गगन भास्कर को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। एसएचओ को जारी नोटिस में डीसीडब्ल्यू ने आरोपित प्रोफेसर को अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने का कारण पूछा है और मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी मांगी है।

डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति जय¨हद का कहना है कि आरोपित प्रोफेसर की गिरफ्तारी न होने की वजह से छात्राएं प्रदर्शन कर रही हैं। यह छात्राओं की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है। वहीं, जेएनयू रजिस्ट्रार को जारी नोटिस में आयोग ने पूछा कि पीड़ित छात्राओं को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए विश्वविद्यालय ने क्या कदम उठाए हैं। मामले की जानकारी विवि की आंतरिक शिकायत समिति से भी मांगी गई है और पूछा गया है कि समिति ने अब तक क्या कार्रवाई की?

साथ ही पूछा गया है कि क्या इससे पहले भी प्रोफेसर के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली? अगर हां, तो उस पर क्या कार्रवाई हुई। आयोग ने छात्राओं की शिकायत को यौन उत्पीड़न का मामला बताया है, जिसकी जांच तेजी से किए जाने की सिफारिश की है। साथ ही पीड़ित छात्राओं को पढ़ने के लिए भयमुक्त माहौल मुहैया कराने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी