द्वारका में दो वाहन चोर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : अपनी महिला मित्र को रिझाने और अच्छे जीवनयापन के लिए वाहन चो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Dec 2017 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 15 Dec 2017 09:59 PM (IST)
द्वारका में दो वाहन चोर गिरफ्तार
द्वारका में दो वाहन चोर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : अपनी महिला मित्र को रिझाने और अच्छे जीवनयापन के लिए वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को द्वारका जिले के स्पेशल स्टाफ पुलिस दस्ते ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नांगलोई निवासी मनीकांत उर्फ मनीष उर्फ सूरज (24) व उत्तम नगर निवासी रवि (25) के रूप में हुई है। पुलिस को आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिल, दो स्कूटी व एक कार बरामद हुई है। आरोपियों की गिरफ्तारी से अलग अलग थाने में दर्ज वाहन चोरी के 15 मामले सुलझे हैं।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त शिबेश ¨सह ने बताया कि क्षेत्र के पुराने बदमाशों की गतिविधियों की जांच करने के लिए एसआइ नवीन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जांच के लिए पुलिस ने सूत्रों की तैनाती की और साथ ही कई मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी मनीकांत और रवि द्वारका सेक्टर तीन स्थित मच्छी मार्किट रोड मोटरसाइकिल से आने वाले है। सूचना के बाद एसीपी आदित्य गौतम के दिशानिर्देश में टीम बनाई गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंच नाकाबंदी कर दोनों आरोपियों को दबोच लिया। जांच में पता चला कि मोटरसाइकिल चोरी की है, ¨बदापुर थाने में शिकायत दर्ज है। इसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर अन्य चीजों को बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपी मनीकांत ने बताया कि वह बिहार के बांका का रहने वाला है। दिल्ली आकर वह वेटर का काम करने लगा, लेकिन आमदनी काफी कम थी। 2014 में तिलक नगर थाना क्षेत्र से एक स्कूटी चुराई थी, जिसके बाद अपनी महिला मित्र को रिझाने के लिए वह एक के बाद एक वारदात को अंजाम देने लगा। वहीं आरोपी रवि ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वह छोटी-छोटी वारदात को अंजाम देकर कमाई करता था। 2016 में इसकी मुलाकात मनीकांत से हुई और अच्छे जीवनयापन के लिए दोनों साथ मिलकर वाहन चोरी करने लगे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी