मानहानि मामले में चेतन चौहान ने अदालत में दर्ज कराया बयान

डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने तीस हजारी कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कीर्ति आजाद के खिलाफ मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज कराया।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Apr 2016 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 19 Apr 2016 07:23 AM (IST)
मानहानि मामले में चेतन चौहान ने अदालत में दर्ज कराया बयान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने सोमवार को तीस हजारी कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व क्रिकेटर व सांसद कीर्ति आजाद के खिलाफ मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज कराया।

डीडीसीए ने किसी आरोप में मुझे जिम्मेदार नहीं ठहराया: आजाद

महानगर दंडाधिकारी अभिलाष मल्होत्रा की अदालत में फिलहाल समन जारी करने से पहले साक्ष्य की पुष्टि करने की कार्यवाही चल रही है। अदालत को बतौर सुबूत अखबारों की कटिंग व टीवी चैनल की क्लीपिंग दी गई। मीडिया में केजरीवाल व कीर्ति आजाद द्वारा दिए गए बयानों को अदालत के समक्ष रखा गया। इसके अलावा फेसबुक व ट्विटर पर डीडीसीए के खिलाफ किए गए दुष्प्रचार से संबंधित दस्तावेज भी अदालत में पेश किए गए।

'केजरीवाल व कीर्ति के बयान से डीडीसीए की छवि को नुकसान'

डीडीसीए के वकील संग्राम पटनायक ने बताया कि चेतन चौहान के बयान दर्ज करने की कार्यवाही अब पूरी हो गई है। 29 अप्रैल को अगली तारीख पर डीडीसीए के खजांची रविंद्र मनचंदा व निदेशक सिद्धार्थ मनचंदा अपने बयान दर्ज कराएंगे। इसके बाद अदालत मुख्यमंत्री और कीर्ति आजाद को बतौर आरोपी बुलाए जाने को लेकर फैसला लेगी।

कोहली के सहारे डीडीसीए ने केजरीवाल पर साधा निशाना

चौहान ने अपने बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने डीडीसीए को सेक्स रैकेट का अड्डा करार दिया था। इस बयान का कीर्ति आजाद ने समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि एक टीवी इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि डीडीसीए पूरी तरफ भ्रष्टाचार मेंं डूबा हुआ है। केजरीवाल ने कहा था कि एक वरिष्ठ पत्रकार ने उन्हेंं फोन कर बताया था कि डीडीसीए अधिकारियों ने उनके बेटे का टीम मे चयन करने का आश्वासन दिया था। अगले दिन जब सूची जारी की गई तो बेटे का नाम उसमें नहीं था। इस बाबत पत्रकार की पत्नी ने डीडीसीए अधिकारी से बात की तो अधिकारी ने उनकी पत्नी को एसएमएस भेजकर कहा कि वे रात को उनके दफ्तर में आ जाएं अगले दिन उनके बेटे का नाम सूची में डाल दिया जाएगा। चौहान ने अदालत से कहा, दोनों के बयानों से लोगों की नजर में डीडीसीए व उनकी अपनी छवि को नुकसान पहुंचा है।

केजरीवाल का नया आरोप, 'डीडीसीए में चल रहा है सेक्स रैकेट'

chat bot
आपका साथी