पीरागढ़ी में खुला 'आम आदमी क्लीनिक', केजरीवाल ने किया उद्घाटन

आम आदमी कैंटीन के बाद अब दिल्ली सरकार ने 'आम आदमी क्लीनिक' खोलने की शुरुआत की है। दिल्ली सरकार का पहला वातानुकूलित आम 'आदमी क्लीनिक' पीरागढ़ी में खोला गया, जिसका उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2015 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2015 06:18 PM (IST)
पीरागढ़ी में खुला 'आम आदमी क्लीनिक', केजरीवाल ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली। आम आदमी कैंटीन के बाद अब दिल्ली सरकार ने 'आम आदमी क्लीनिक' खोलने की शुरुआत की है। दिल्ली सरकार का पहला वातानुकूलित आम 'आदमी क्लीनिक' पीरागढ़ी में खोला गया, जिसका उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया।

क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा गरीबों के लिए कि ये पहला आम आदमी क्लीनिक है और इस साल के अंत तक राजधानी में एक हजार क्लीनिक खोलने की योजना है।

पालयट प्रोजेक्ट के तहत शुरू की गई 'आम आदमी क्लीनिक' में डॉक्टर के बैठने और मरीजों के प्रतीक्षा कक्ष के साथ दवाइयां बांटने की व्यवस्था की गई है। यहां हर प्रकार की बीमारी के इलाज की व्यवस्था की गई है। आम आदमी क्लीनिक में ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर सहित अन्य जांच भी हो सकेंगी।

यहां से गंभीर मरीजों को ही अस्पताल रेफर किया जा सकेगा। क्लीनिक में दो डॉक्टर और नर्स सहित दवाइयां बांटने के लिए कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।

chat bot
आपका साथी