केजरीवाल का फरमान, बोले- दिल्ली में इस साल नहीं खुलेगी शराब की नई दुकान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस वर्ष दिल्ली में शराब की कोई नई दुकान नहीं खुलेगी।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 17 Aug 2016 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2016 07:36 AM (IST)
केजरीवाल का फरमान, बोले- दिल्ली में इस साल नहीं खुलेगी शराब की नई दुकान

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि इस वर्ष दिल्ली में शराब की नई दुकान नहीं खुलेगी। सीएम ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला लिया है कि पहले से चल रही शराब की दुकानों को लेकर मोहल्ला सभा चाहेगी तो दुकानें खुलेंगी। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि अब मोहल्ला सभा को ही तय करना है कि शराब की दुकान खुल सकती है या नहीं।

No new liquor shops will be opened in Delhi this year: CM Arvind Kejriwal pic.twitter.com/5dLcXV4Bxp

— ANI (@ANI_news) August 17, 2016

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने को लेकर कहा कि उनकी सरकार गरीबों के साथ है। उन्होंने कहा कि अगर गरीबों का वेतन बढ़ता है तो उनका जीवन स्तर भी सुधरेगा। केजरीवाल ने बताया कि न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने को लेकर कुछ व्यापारी उनके पास आए थे और उनको धमकी भी दी।

सत्ता मिलने के बाद 'लालू व मुलायम' हो गए हैं केजरीवालः योगेंद्र यादव

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार पहले ही कई मुद्दों को लेकर घिरी हुई है। ऐसे में शराब के लाइसेंस को लेकर केजरीवाल सरकार पर लगातार हमले हो रहे हैं। आरटीआई के जरिए खुलासा हुआ है कि केजरीवाल सरकार हर दूसरे दिन शराब का लाइसेंस दे रही है।

आरटीआई के मुताबिक दिल्ली सरकार खुद मान रही है उसने डेढ़ साल में कई लाइसेंस जारी किए हैं। आरटीआई भाजपा नेता हरीश खुराना ने दायर की थी, जिसमें ये पूछा गया था कि आखिरकार केजरीवाल सरकार ने 15 फरवरी 2015 से 5 जुलाई 2016 तक कितनी दुकानों को शराब के नए लाइसेंस दिए।

कांग्रेस ने 'आप' को बताया किसान विरोधी, किया बैलगाड़ी वाला प्रदर्शन

आरटीआई के जवाब में पता चला कि पिछले डेढ़ साल में केजरीवाल सरकार ने 72 दुकानों को शराब का लाइसेंस दिया, वहीं 217 रेस्टोरेंट को बार लाइसेंस दिया यानी 289 के करीब शराब के लाइसेंस बांटेे गए।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि 'आप' की सत्ता में हर दूसरे दिन दिल्ली में शराब की नई दुकानें खुली हैं, लोग तेजी से नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। इससे पहले योगेंद्र यादव की अगुवाई वाले स्वराज अभियान ने भी दिल्ली सरकार पर शराब की दुकानें बढ़ाने का आरोप लगाया था।

विपश्यना का महामंत्र, 'अंगुुली टेढ़ी' करने पर अड़े केजरीवाल, जानें किसे कहा गुंडा

chat bot
आपका साथी