सिक्योरिटी ब्रांच के 18 कर्मी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

दिल्ली पुलिस के सभी यूनिटों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:31 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:31 PM (IST)
सिक्योरिटी ब्रांच के 18 कर्मी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित
सिक्योरिटी ब्रांच के 18 कर्मी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के सभी यूनिटों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। सिक्योरिटी ब्रांच के 18 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से कई ठीक होकर वापस काम पर भी लौट चुके हैं। लॉकडाउन के बाद से अधिकतर वीवीआइपी का मूवमेंट न होने से खाली बैठे सिक्योरिटी ब्रांच के पुलिस कर्मियों की ड्यूटी पहली बार जिले में कानून व्यवस्था संभालने में लगाई गई है।

दिल्ली पुलिस में एक सिक्योरिटी यूनिट भी है, जिसमें करीब 9000 पुलिस कर्मी तैनात हैं। इनका काम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री समेत सभी मंत्रियों, सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट के न्यायाधीशों के अलावा जिन सांसदों को खतरा है उन्हें सुरक्षा देना होता है। ऐसे में सिक्योरिटी यूनिट के पुलिस कर्मियों के खाली होने के कारण पुलिस आयुक्त ने उनकी ड्यूटी जिले में कानून व्यवस्था संभालने में लगा दी है।

बताया जाता है कि जिले में तैनात पुलिस कर्मियों में करीब 2500 के कोरोना संक्रमित हो जाने व उनके संपर्क में आने वाले पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन में भेज देने से थानों में पुलिस कर्मियों की कमी हो गई है। जिन पुलिस कर्मियों से लगातार दस दिनों तक पिकेट ड्यूटी ली जाती है उन्हें अगले दस दिन होम क्वारंटाइन रहने को कहा जाता है। इन सब को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी