बाल उत्सव में बच्चों ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: हिंदी अकादमी दिल्ली की ओर से प्यारेलाल भवन में आयोजित किए जा रहे बाल उत्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 09:00 PM (IST)
बाल उत्सव में बच्चों ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा
बाल उत्सव में बच्चों ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: हिंदी अकादमी दिल्ली की ओर से प्यारेलाल भवन में आयोजित किए जा रहे बाल उत्सव में बच्चों ने सभी को अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवाया। यहां चल रही नाट्य कार्यशाला के पांचवें दिन दो नाटकों का मंचन किया गया, जिन्हें बच्चों ने अपने दमदार अभिनय से यादगार बना दिया।

प्रसिद्ध साहित्यकार शिवमूर्ति की कहानी सिरी उपमा जोग पर आधारित नाटक में बच्चों ने जिस तरह से अपने पात्रों को निभाया, उसकी तारीफ यहां उपस्थित दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर की। सिरी उपमा जोग एक सघर्षशील महिला और उसे पीछे छोड़ अपनी नई जिंदगी शुरू करने वाले वाले पात्र की स्टोरी है, जो संकट के दिनों में साथ देने वाली अपनी पत्नी को सफल होने के बाद भूल दूसरी शादी कर लेता है। नाटक का निर्देशन संदीप ने किया था।

इसके अलावा यहां पर शेखर जोशी द्वारा रचित कहानी विडुआ पर भी आधारित एक नाटक का मंचन किया गया। इसका निर्देशन राकेश शर्मा ने किया। दोनों नाटकों के मंचन के बाद सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित कर सर्टिफिकेट दिए गए।

शुक्रवार को बाल उत्सव का समापन होगा। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर भाषा दिल्ली सरकार के सचिव वी अब्राहम और विशिष्ट अतिथि के तौर पर जानी मानी अभिनेत्री सुषमा सेठ शिरकत करेंगी। समापन समारोह में बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए हिंदी अकादमी दिल्ली की उपाध्यक्ष मैत्रेयी पुष्पा और सचिव डॉ जीतराम भट्टं भी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही दो नाटकों का मंचन भी किया जाएगा, जिसमें से एक ममता कालियां द्वारा लिखित कहानी आपकी छोटी बेटी और दूसरा नाटक प्रसिद्ध लेखक जैनेन्द्र रचित पाजेब पर आधारित होगा।

chat bot
आपका साथी