भीकाजी कामा प्लेस में लावारिस बैग से मिले 50 हजार डॉलर

जासं, दक्षिणी दिल्ली: भीकाजी कामा प्लेस में सोमवार देर रात उस समय सनसनी फैल गई, जब किसी व्यक्ति ने प

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 04:17 PM (IST)
भीकाजी कामा प्लेस में लावारिस बैग से मिले 50 हजार डॉलर

जासं, दक्षिणी दिल्ली: भीकाजी कामा प्लेस में सोमवार देर रात उस समय सनसनी फैल गई, जब किसी व्यक्ति ने पुलिस को वहां लावारिस बैग होने की सूचना दी। पुलिस के साथ ही बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और बैग की पड़ताल की। अलबत्ता, बाहर से ही जांच करने पर दस्ते को पता चला कि बैग में बम नहीं है। इसके बाद बैग के ऊपर लगे विशेष तरह के लॉक को तोड़ा गया तो बैग में 50 हजार अमेरिकी डॉलर मिले। पुलिस ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात करीब दस बजे किसी राहगीर ने आरके पुरम थाना में फोन कर भीकाजी कामा प्लेस के सर्विस लेन में लावारिस बैग पड़े होने की जानकारी दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड की टीम वहां पहुंच गई। सुरक्षा को देखते हुए उस स्थान के आसपास को पूरी तरह से खाली करा दिया गया। पड़ताल करने पर उसमें 50 हजार अमेरिका डॉलर मिले।

पड़ताल में जुटी पुलिस

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बैग में रखे डॉलर किसके हैं, इसकी पड़ताल के लिए हम इलाके में रहने वाले कारोबारियों से लेकर मुद्रा बदलने वाली एजेंसियों से भी पूछताछ कर रहे हैं। फिलहाल कब्जे में लिए गए सभी डॉलर की भी जाच करने के लिए उन्हें लैब में भेज दिया गया है। इसके साथ ही आस-पास के थानों से जानकारी मांगी गई है कि कहीं किसी के द्वारा बैग गुम होने की शिकायत तो दर्ज नहीं कराई गई है।

chat bot
आपका साथी