डागर ने दिया जवाब, सीडी की करा रहे हैं जांच

By Edited By: Publish:Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST) Updated:Sun, 21 Sep 2014 01:05 AM (IST)
डागर ने दिया जवाब, सीडी की करा रहे हैं जांच

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के स्टिंग में फंसे दिल्ली प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर ने प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भेजे गए दूसरे नोटिस के जवाब में कहा है कि वह सीडी की जांच करा रहे हैं, जिसके आधार पर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल व अन्य नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पार्टी से कुछ वक्त दिए जाने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि आप भाजपा पर दिल्ली में सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाती रही है। इसे साबित करने की कोशिश में आप ने आठ सितंबर को एक स्टिंग सार्वजनिक कर आरोप लगाया था कि डागर संगम विहार से आप के विधायक दिनेश मोहनिया को पार्टी से इस्तीफा देने के एवज में चार करोड़ रुपये की पेशकश किए थे। सीडी की कॉपी उन्होंने उपराज्यपाल तथा दिल्ली के पुलिस आयुक्त को भी सौंपी है।

इस आरोप को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश भाजपा सतीश उपाध्याय ने उसी दिन डागर को जवाब तलब कर लिया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि आप द्वारा सार्वजनिक सीडी में कोई सच्चाई नहीं है। यह उनकी छवि खराब करने की एक सोची समझी साजिश है। लेकिन उनके जवाब से पार्टी संतुष्ट नहीं हुई थी। उन्हें यह स्पष्ट करने को कहा था कि यदि स्िटग में सच्चाई नहीं है तो उन्होंने इस पर क्या कार्रवाई की है?

डागर ने इसका जवाब भी पार्टी को भेज दिया है। उन्होंने स्टिंग को साजिश करार देते हुए इसकी जांच के लिए कुछ समय मांगा है। उनका कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल, संगम विहार के विधायक और अन्य आप नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोट् ----------------

'शेर सिंह डागर ने कहा है कि वह कानूनी कार्रवाई के लिए साक्ष्य इकट्ठा कर रहे हैं। इसके लिए सीडी की जांच भी कराएंगे।'

- सतीश उपाध्याय, दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष।

chat bot
आपका साथी