दिशा सूचक बोर्ड बन रहे सुरक्षा में बाधक

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 09:12 PM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 09:12 PM (IST)
दिशा सूचक बोर्ड बन रहे सुरक्षा में बाधक

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली :

राजौरी गार्डन स्थित कपड़ा बाजार में दूर-दूर से लोग खरीदारी करने आते हैं। मगर बाजार में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से नदारद है। हालांकि, मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सुरक्षा को पुख्ता बनाने के मकसद से बाजार में तीन दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। लेकिन नगर निगम द्वारा लगाए गए दिशा सूचक बोर्ड सीसीटीवी कैमरों के रास्ते में बाधक बने हुए हैं।

राजौरी गार्डन मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि निगम के बोर्ड प्रत्येक कैमरों के सामने लगाए गए हैं। इस संबंध में कई बार नगर निगम के पदाधिकारियों से शिकायत भी की गई मगर कोई फायदा नहीं हुआ।

हर रोज आते हैं हजारों लोग

बाजार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि यह बाजार कपड़ों के लिए काफी लोकप्रिय है। यहां पर हर रोज हजारों की संख्या में लोग खरीदारी करने आते हैं। ऐसे में यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए।

बाजार में सुरक्षा की जिम्मेदारी निजी सुरक्षा गार्डो पर

यह बाजार दिल्ली पुलिस उपायुक्त कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित है। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि बाजार में जो भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। वे पूरी तरह से एसोसिएशन के द्वारा ही किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से बाजार में कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं किया गया है।

-------------

बाजार की सुरक्षा के लिए एसोसिएशन काफी सजग है। अपने पैसे खर्च कर गार्ड तैनात किए गए हैं। मगर दिशा सूचक बोर्ड सुरक्षा में खतरा बने हुए हैं। इस संबंध में कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई है। लेकिन कोई हल नहीं निकला।

-रमेश कुमार खन्ना, अध्यक्ष, राजौरी गार्डन मार्केट।

----------------

इस संबंध में कोई शिकायत मुझे नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर सुरक्षा के मद्देनजर इस पर तुरंत कार्रवाई कर समस्या का समाधान किया जाएगा।

-मुकेश यादव, निदेशक, प्रेस एवं सूचना, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम।

chat bot
आपका साथी