बदल जाएगा इंडियन क्रिकेट टीम का नाम? भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने जय शाह से की अपील- जर्सी पर लिखा हो BHARAT

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज भी इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की मुहिम में शामिल हो गए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक्स हैंडल पर वर्ल्ड कप में शामिल किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को साझा करते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह से एक अनुरोध कर डाला। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया का नाम बदलकर भारत कर दिया जाना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 05 Sep 2023 02:57 PM (IST) Updated:Tue, 05 Sep 2023 02:57 PM (IST)
बदल जाएगा इंडियन क्रिकेट टीम का नाम? भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने जय शाह से की अपील- जर्सी पर लिखा हो BHARAT
वीरेंद्र सहवाग ने इंडियन क्रिकेट टीम का नाम बदलने का अनुरोध किया।(फोटो सोर्स: एपी)

HighLights

  • खिलाड़ी जो जर्सी पहनें उसपर भी 'भारत' लिखा हो: सहवाग
  • वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान हुआ।

नई दिल्ली, जेएनएन। Team Bharat। वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। मंगलवार को रोहित शर्मा की मौजूदगी में बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने 15 सदस्यी टीम इंडिया का एलान किया। बता दें कि इस समय देश में इंडिया का नाम आधिकारिक तौर पर बदलकर भारत करने पर चर्चा हो रही है।

सहवाग ने जय शाह से किया दिलचस्प अनुरोध 

इसी बीच भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज भी इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की मुहिम में शामिल हो गए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक्स हैंडल पर वर्ल्ड कप में शामिल किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को साझा करते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह से एक अनुरोध कर डाला।

उन्होंने अनुरोध करते हुए लिखा,"टीम इंडिया नहीं #Teamभारत । इस विश्व कप में जब हम कोहली, रोहित, बुमरा, जड्डू के लिए चीयर्स कर रहे हैं, तो उम्मीद है कि हमारे दिल में भारत के लिए सम्मान बढ़े और खिलाड़ी जो जर्सी पहनें उसपर भी 'भारत' लिखा हो। उन्होंने ये पोस्ट लिखते हुए जय शाह के X हैंडल को टैग किया।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टि-शर्ट पर देश का नाम लिखा रहता है। इस समय टीम इंडिया की जर्सी पर INDIA लिखा है। अगर बीसीसीआई ने सहवाग के अनुरोध को मान लिया तो टीम इंडिया की टी-शर्ट पर INDIA की जगह BHARAT लिखा होगा।

सहवाग ने राजनीति में प्रवेश करने पर क्या कहा?

गौरतलब है कि सहवाग की इस ट्वीट के बाद एक यूजर ने कमेंट किया कि मुझे हमेशा लगता था कि आपको गौतम गंभीर से पहले सांसद होना चाहिए था। इसके बाद सहवाग ने इस कमेंट पर रिप्लाई किया।

सहवाग ने लिखा,"मुझे राजनीति में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। पिछले दो चुनावों में दोनों प्रमुख पार्टियों ने मुझसे संपर्क किया है। मेरा विचार है कि अधिकांश मनोरंजनकर्ताओं या खिलाड़ियों को राजनीति में प्रवेश नहीं करना चाहिए क्योंकि राजनीति में ज्यादातर लोग अपने सत्ता की भूख के लिए हैं। 

वहीं, उन्होंने लिखा कि नेता मुश्किल से ही वास्तविक समय निकाल पाते हैं, कुछ अपवाद हैं लेकिन आम तौर पर अधिकांश केवल पीआर करते हैं। मुझे क्रिकेट से जुड़ना और कमेंटरी करना पसंद है।

टीम इंडिया की टीम कुछ इस प्रकार है---

रोहित शर्मा शुभमन गिल विराट कोहली श्रेयस अय्यर केएल राहुल ईशान किशन सूर्यकुमार यादव हार्दिक पांड्या शार्दुल ठाकुर रवींद्र जडेजा अक्षर पटेल कुलदीप यादव जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी मोहम्मद सिराज
chat bot
आपका साथी