IND vs AUS Final: भारत-पाक मैच वाली पिच पर ही होगा फाइनल, उठ रहे सवाल; पढ़ें BCCI क्यों है नाराज

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला फाइनल मैच उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मुकाबला हुआ था। शुक्रवार को पिच की तैयारियों के दौरान आइसीसी के प्रमुख पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल के लिए मेजबान देश पर पिच बदलने का आरोप लगाया था जिसके बाद बीसीसीआइ अधिकारी उनसे रुष्ठ हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 18 Nov 2023 01:02 AM (IST) Updated:Sat, 18 Nov 2023 01:02 AM (IST)
IND vs AUS Final: भारत-पाक मैच वाली पिच पर ही होगा फाइनल, उठ रहे सवाल; पढ़ें BCCI क्यों है नाराज
भारत-पाक मैच वाली पिच पर ही होगा फाइनल

अभिषेक त्रिपाठी, अहमदाबाद। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला फाइनल मैच उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मुकाबला हुआ था। शुक्रवार को पिच की तैयारियों के दौरान आइसीसी के प्रमुख पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन की अनुपस्थिति पर उनके भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे थे।

बीसीसीआइ अधिकारी आइसीसी के प्रमुख पिच सलाहकार से रुष्ठ

हालांकि, आइसीसी के सूत्र के अनुसार एंडी घर नहीं गए हैं। वह शुक्रवार की दोपहर आइसीसी के अन्य सदस्यों के साथ अहमदाबाद पहुंच गए हैं और शनिवार को वह पिच का निरीक्षण करने भी पहुंचेंगे। एटकिंसन ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल के लिए मेजबान देश पर पिच बदलने (नई पिच से पुरानी पिच) का आरोप लगाया था जिसके बाद बीसीसीआइ अधिकारी उनसे रुष्ठ हैं।

आइसीसी ने हालांकि बाद में स्पष्टीकरण भेजा कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि नॉकआउट मैच नई पिच पर ही आयोजित किए जाने चाहिए और एटकिंसन को पहले ही इससे अवगत करा दिया गया था।

यह भी पढ़ें- कब और कहां होगा फाइनल मैच, कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग; इन 5 प्वाइंट्स में जानें महामुकाबले की सारी डिटेल्स

भारी रोलर का प्रयोग किया गया

शुक्रवार को बीसीसीआइ के दो वरिष्ठ प्रमुख मैदानकर्मी आशीष भौमिक और तपोश चटर्जी के साथ पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और बीसीसीआइ के घरेलू क्रिकेट के महाप्रबंधक एबे कुरूविला ने रविवार को होने वाले फाइनल के लिए पिच की तैयारियों का निरीक्षण किया जिस पर भारी रोलर का प्रयोग किया गया।

बीसीसीआइ के सूत्र के अनुसार, यह मैच भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच वाली पिच पर ही खेला जाएगा। 14 अक्टूबर को खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध 30.3 ओवर में ही सात विकेट से जीत प्राप्त कर ली थी।

chat bot
आपका साथी