India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019: मैच में मौसम ठीक नहीं होने का अनुमान, छाए रहेंगे बादल

India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019 22 जून को होने वाले भारत और अफगानिस्‍तान के मैच पर मौसम कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। मैदान पर बादल मंडराएंगे।

By Rizwan MohammadEdited By: Publish:Wed, 19 Jun 2019 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2019 04:28 PM (IST)
India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019: मैच में मौसम ठीक नहीं होने का अनुमान, छाए रहेंगे बादल
India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019: मैच में मौसम ठीक नहीं होने का अनुमान, छाए रहेंगे बादल

नई दिल्‍ली, जेएनएन। India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप में 22 जून को होने वाले भारत और अफगानिस्‍तान के मुकाबले पर मौसम का मिजाज कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक शनिवार को इंग्‍लैंड के साउथंम्‍प्‍टन के आसमान पर सूरज के साथ साथ बादल भी मंडराते नजर आएंगे। यहां दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा जो कि इंग्‍लैंड के हिसाब से गर्म माना जाता है। साथ ही यहां पर तेज गति से हवाएं चलने का भी अनुमान है। कड़ी धूप और तेज हवा के मिश्रण का परिणाम बारिश के रूप में सामने आने की आशंका जताई जा रही है।

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे वर्ल्‍ड कप में भारत अपना 5वां मैच अफगानिस्‍तान के खिलाफ 22 जून शनिवार को खेलेगा। यह मैच साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस दिन यहां का मौसम मिला जुला रहने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस दिन साउथंम्‍प्‍टन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना जताई गई है।

यहां से सुबह से खिली धूप के साथ शाम तक आसमान में बादल भी मंडराने का अनुमान है। 20 डिग्री तापमान इंग्‍लैंड के हिसाब से बेहद गर्म है। ऐसे में मौसम विशेषज्ञों ने साउथम्‍प्‍टन में शनिवार को 18 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां बारिश हो सकती है। बारिश होने की सूरत में यह मैच भी प्रभावित होगा और क्रिकेट फैंस को निराशा होगी।

बता दें कि भारत का पहले ही एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है। अब तक इस वर्ल्‍ड कप के कई मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं, जबकि कई मैचों को बीच में रोकना पड़ गया है और उनका नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर तय किया गया है। ऐसे में यदि 22 जून को साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल स्‍टेडियम में बारिश होती है तो यह क्रिकेट फैंस के साथ आयोजनकर्ताओं के बेहद निराशाजनक होगा।  

🇳🇿 "We have put ourselves in a pretty good position in the tournament"

🇿🇦 "We just need to tighten up a few loose screws"

A mouth-watering contest is just 2 hours away!#BackTheBlackcaps #ProteaFire pic.twitter.com/eieLzE9i3K— Cricket World Cup (@cricketworldcup) June 19, 2019

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी