दूसरे टेस्ट में जीत के साथ वेस्टइंडीज के सफाए पर टीम इंडिया की नजर

भारत व वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 11 Oct 2018 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 09:45 PM (IST)
दूसरे टेस्ट में जीत के साथ वेस्टइंडीज के सफाए पर टीम इंडिया की नजर
दूसरे टेस्ट में जीत के साथ वेस्टइंडीज के सफाए पर टीम इंडिया की नजर

हैदराबाद। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पहला टेस्ट पारी और 272 रनों से जीता था, जो टीम की टेस्ट इतिहास की सबसे ब़़डी जीत थी। अब दूसरा टेस्ट भी जीतकर मेजबान टीम सीरीज में विपक्षी टीम का सफाया करना चाहेगी।

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी जिसके बाद ऐसा लगा रहा है कि दूसरे टेस्ट में भी भारत वही एकादश उतार सकता है, जो पहले टेस्ट में खेली थी। इस कारण कर्नाटक के ओपनर मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज मो. सिराज को पदार्पण के लिए इंतजार करना होगा। हैदराबाद का विकेट बल्लेबाजों के मददगार माना जाता है, ऐसे में भारतीय टीम फिर से ब़़डा स्कोर खड़ा करना चाहेगी। युवा पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। मगर अजिंक्य रहाणे का मेजबान टीम प्रबंधन के लिए फॉर्म चिंता का कारण है। उन्होंने अपना आखिरी शतक पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले लय में लौटने का उनके पास यह आखिरी मौका होगा।

विराट कोहली तीन स्पिनरों अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव की तिकड़ी के साथ मैदान संभालेंगे जबकि तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा उमेश यादव और मो. शमी के पास होगा। दूसरी ओर कैरेबियाई टीम को अपना आत्मविश्वास फिर हासिल करना होगा। तेज गेंदबाज केमार रोच और हरफनमौला जेसन होल्डर की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी। ये दोनों चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेले थे। बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा खासकर भारतीय स्पिनरों के सामने।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी