सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20: महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच खिताबी जंग

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच मुकाबला होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 09:39 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 09:39 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20: महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच खिताबी जंग
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20: महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच खिताबी जंग

नईदुनिया, इंदौर। महाराष्ट्र ने हैदराबाद को हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के पहले सत्र (2009-10) का खिताब जीता था। इसके बाद महाराष्ट्र की टीम कभी फाइनल में नहीं पहुंची, लेकिन इस बार फिर महाराष्ट्र चैंपियन बनने के इरादे से उतरेगी और इसके लिए उसे गुरुवार को होलकर स्टेडियम में कर्नाटक से भिड़ना है। कर्नाटक भी पहली बार चैंपियन बनने की जुगत में होगी।

महाराष्ट्र की टीम को किसी एक विशेष खिलाड़ी के प्रदर्शन से नहीं, बल्कि सामूहिक प्रयासों से जीत मिली है। अंकित बावने, आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नाइक व ऑलराउंडर नौशाद शेख ने जरूरत के समय जिम्मेदारी निभाई है। निखिल ने इसी मैदान पर पिछले मैच में रेलवे के अमित चंद्रिका प्रसाद मिश्रा के ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अगर महाराष्ट्र को कर्नाटक की गेंदबाजी लाइनअप से निपटना है तो उसके लिए इनमें से एक को बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी। महाराष्ट्र के आक्रमण की अगुआई की जिम्मेदारी गेंदबाज समद फल्लाह और अनुभवी डॉमनिक मुथुस्वामी पर होगी। सत्यजीत बचाव भी अच्छी फॉर्म में है।

कर्नाटक की टीम सितारों से सुसज्जित है। इस टीम में मयंक अग्रवाल, करुण नायर और कप्तान मनीष पांडे जैसे धुरंधर शामिल हैं। इस कारण प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए चीजें इतनी आसान नहीं होंगी, जिसमें बीआर शरथ और फॉर्म में चल रहे ओपनर रोहन कदम भी शामिल है। गेंदबाजी में आर विनय कुमार के अलावा कौशिक से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी