टेस्ट टीम में नहीं चुने गए इशांत अब रणजी में करेंगे दिल्ली की अगुआई

इशांत को भारतीय टीम प्रबंधन से रणजी मैच खेलने की अनुमति मिल गई है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Nov 2017 12:39 PM (IST) Updated:Fri, 17 Nov 2017 01:11 PM (IST)
टेस्ट टीम में नहीं चुने गए इशांत अब रणजी में करेंगे दिल्ली की अगुआई
टेस्ट टीम में नहीं चुने गए इशांत अब रणजी में करेंगे दिल्ली की अगुआई

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के नियमित कप्तान इशांत शर्मा महाराष्ट्र के खिलाफ हैदराबाद में शुक्रवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप ‘ए’ मुकाबले में खेलने के लिए उतरे। इशांत को भारतीय टीम प्रबंधन से रणजी मैच खेलने की अनुमति मिल गई है, क्योंकि वह श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए है लेकिन उन्हें गुरुवार से शुरू हुए पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। 

पिछले कुछ साल में टीम प्रबंधन की नीति के तहत जो खिलाड़ी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं होते, उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए भेज दिया जाता है। दिल्ली के टीम मैनेजर शंकर सैनी ने कहा, 'इशांत टीम की कप्तानी करेंगे। ऋषभ पंत उपकप्तान होंगे। हमें इसकी पुष्टि मिल गई है।' 

दिल्ली टीम के चार मैचों में 17 अंक हैं और ग्रुप 'ए' में कर्नाटक के बाद दूसरे स्थान पर है। उसका पलड़ा महाराष्ट्र पर भारी माना जा रहा है जिसके चार मैचों में 10 अंक हैं। दिल्ली को क्वाटर फाइनल में जगह बनाने के लिए जीत की जरूरत है। नवदीप सैनी और शिवम शर्मा के साथ इशांत नई गेंद संभालेंगे। वहीं, स्पिन का जिम्मा मनन शर्मा पर होगा। बल्लेबाजी में अनुभवी गौतम गंभीर शानदार फॉर्म में हैं, जबकि उन्मुक्त चंद की लगातार खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब है। महाराष्ट्र के लिए केदार जाधव कलाई की चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। 

हरियाणा का सामना जम्मू एंड कश्मीर से

हरियाणा की टीम का सामना शुक्रवार को रोहतक में ग्रुप 'बी' के मुकाबले में जम्मू-कश्मीर से होगा। हरियाणा का पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ प्रदर्शन ठीक रहा था और वह मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था। अब हरियाणा की टीम जम्मू एंड कश्मीर के खिलाफ मैच जीतकर पूरे अंक हासिल करना चाहेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी