रहीम-हसन ने भारतीय गेंदबाज़ों के छुड़ाए पसीने, बांग्लादेश अब भी 365 रन पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खत्म हो गया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 11 Feb 2017 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 11 Feb 2017 05:28 PM (IST)
रहीम-हसन ने भारतीय गेंदबाज़ों के छुड़ाए पसीने, बांग्लादेश अब भी 365 रन पीछे
रहीम-हसन ने भारतीय गेंदबाज़ों के छुड़ाए पसीने, बांग्लादेश अब भी 365 रन पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। हैदराबाद में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकलौते टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत के 687 रनों के जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं। मुशफिकुर रहीम (81) और मेहदी हसन (51) रन बनाकर खेल रहे हैं। हालांकि बांग्लादेश की टीम अभी भी भारत से 365 रन पीछे है। जानिए, कैसा रहा तीसरे दिन का खेल-

रहीम और हसन ने जमाए पैर

तीसरे दिन के तीसरे सेशन में मुशफिकुर रहीम और मेहदी हसन ने भारतीय गेंदबाज़ों को विकेट के लिए तरसा दिया। हालांकि दोनों ही बल्लेबाज़ों ने बहुत तेज़ बैटिंग तो नहीं की लेकिन उन्होंने भारतीय गेंदबाज़ों को अपना विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया। भारत के खिलाफ पहला मैच खेल रहे मेहदी हसन ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी पहली फिफ्टी भी जमा दी। विराट कोहली के सेना के सभी धुरंधर गेंदबाज़ इन दोनों ही बल्लेबाज़ों की 87 रन की साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रहे।

जडेजा ने लिया शब्बीर का विकेट

रविंद्र जडेजा ने शब्बीर रहमान (16) को एलबीडब्ल्यू आउट कर बांग्लादेश को छठा झटका दे दिया। इससे पहले शाकिब उल हसन को अश्विन ने उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। शाकिब ने 102 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों के साथ 82 रन बनाए।

उमेश-इशांत को मिली शुरुआती सफलताएं

इशांत शर्मा ने महमूदुल्ला (28) को पगबाधा आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू लेना ठीक समझा। हालांकि, रिव्यू में भी उन्हें आउट करार दिया गया। इससे पहले, उमेश यादव ने मोमिनुल हक (12) को आउट कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। वहीं, तमीम इकबाल रन आउट हुए। भुवनेश्वर की गेंद पर मोमिनुल हक ने शॉट खेला और एक रन पूरा कर लिया लेकिन दूसरा रन लेने की कोशिश में दोनों बल्लेबाज़ों के बीच तालमेल में गड़बड़ी हो गई और उमेश यादव ने गेंद को भुवनेश्वर को थमा दी और भुवी ने गेंद को स्टंप्स पर मारने में कोई गलती नहीं की और भारत को मिली दूसरी सफलता।

भारत ने बनाया रिकॉर्ड स्कोर

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 687 रनों पर पारी घोषित कर दी।यह भारत का सर्वश्रेष्ठ पांचवां टेस्ट स्कोर है और बांग्लादेश के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रिद्धिमान साहा के शतक (106) और रवींद्र जडेजा के अर्धशतक (60) बनाते ही पारी घोषित कर दी। दोनों बल्लेबाज नाबाद पवेलियन लौटे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी