दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की खराब शुरुआत, ये रहा दिन का पूरा हाल

बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 04 Mar 2017 08:37 AM (IST) Updated:Sat, 04 Mar 2017 05:44 PM (IST)
दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की खराब शुरुआत, ये रहा दिन का पूरा हाल
दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की खराब शुरुआत, ये रहा दिन का पूरा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मुकाबला बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी 189 रन पर सिमट गई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 39 रन बना लिए हैं। रेनशॉ 15 और वॉर्नर 23 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज़ नाथन लयॉन ने 8 विकेट झटके। भारत की ओर से सबसे ज़्यादा लोकेश राहुल ने 90 रन की पारी खेली।

ऐसी रही भारत की पहली पारी

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने 56 टेस्ट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे अभिनव मुकुंद (00) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर नाथन लॉयन का शिकार बने। आउट होने से पहले  पुजारा ने राहुल के साथ 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। इसके बाद लॉयन ने विराट कोहली (12) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को बड़ा झटका दे दिया। इसके बाद लॉयन ने अजिंक्य रहाणे (17) को अपनी फिरकी के फेर में फंसाया और मैथ्यू वेड ने स्टंपिंग करने में कोई गलती नहीं की। भारत को लगा चौथा झटका। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेल रहे करूण नायर (26) ओ कीफ की गेंद पर आगे बढ़े और मैथ्यू वेड ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। अश्विन को लॉयन ने अपना चौथा शिकार बनाया और उन्हें 7 रन पर वार्नर के हाथों कैच आउट करवाया। लयॉन ने साहा को अपना पांचवां शिकार बनाया और उन्हें महज एक रन पर स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया। जडेजा भी महज 03 रन बनाकर लॉयन का शिकार बन गए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने जडेजा का कैच पकड़ा। इसके बाद लयॉन ने 90 रन पर खेल रहे लोकेश राहुल के ध्यान को भी भटकाया और वो कैच आउट हो गए। अगली ही गेंद पर लयॉन ने ईशांत शर्मा को भी कैच आउट कराकर भारत की पारी 189 रन पर समेट दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी