गिली ने पकड़ी विराट के नाम में गड़बड़ी, दुनिया को दिखाया सच

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर मंगलवार को मैदान पर उतरी तो उसके सभी खिलाड़ी बदले-बदले से नजर आ रहे थे। खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के सभी सदस्य लाल रंग की बजाय हरे रंग के कपड़े पहने थे। यही नहीं, पूरा स्टेडियम ही हरा-हरा दिख रहा था। टीम के झंडे भी हरे रंग के हो गए थे। द

By Edited By: Publish:Wed, 15 May 2013 10:37 AM (IST) Updated:Wed, 15 May 2013 01:21 PM (IST)
गिली ने पकड़ी विराट के नाम में गड़बड़ी, दुनिया को दिखाया सच

बेंगलूर। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर मंगलवार को मैदान पर उतरी तो उसके सभी खिलाड़ी बदले-बदले से नजर आ रहे थे। खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के सभी सदस्य लाल रंग की बजाय हरे रंग के कपड़े पहने थे। यही नहीं, पूरा स्टेडियम ही हरा-हरा दिख रहा था। टीम के झंडे भी हरे रंग के हो गए थे। दरअसल, टीम के मालिक विजय माल्या ने यह सब एक चैरिटी के लिए किया। बेंगलूर की टीम आईपीएल के हर सीजन में एक मैच के लिए ऐसा जरूर करती है।

जानिए : बेंगलूर के स्कोर से क्यूं कटा 1 रन

गिलक्रिस्ट ने पकड़ी गलती

इसबार आकर्षक दिखने के लिए टीम की जर्सी में कुछ खास बदलाव किए गए थे। जर्सी के पीछे खिलाड़ियों को उनके असली नाम की बजाय ट्विटर प्रोफाइल वाले नाम दिए गए थे। यानी क्रिस गेल की जर्सी के पीछे उनका ट्विटर प्रोफाइल नाम ऐट हेनरीगेल लिखा था। वहीं, कप्तान विराट कोहली की जर्सी के पीछे ऐट आईएमवीकोहली लिखा हुआ था। हलांकि कोहली के इस नाम में एक छोटी सी गलती भी थी, जिसे पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने पकड़ ली।

आईपीएल की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

जर्सी के पीछे कोहली के नाम में छोटा वी लिखा हुआ था, जबकि उनके ट्विटर प्रोफाइल में बड़ा वी लिखा हुआ है। गिलक्रिस्ट ने इस गलती को दुनिया के सामने टॉस के दौरान दिखाई। हालांकि सभी ने इसे मजाक में ही लिया। इसके अलावा गेल की जर्सी का नंबर भी बदल गया था। पहले उनकी जर्सी का नंबर 333 था, जो उनका टेस्ट क्रिकेट में बनाया गया सर्वाधिक रन है, लेकिन मंगलवार को उनकी जर्सी का नंबर 175 था, जो टी20 क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर है।

पढ़ें : विज्ञापन कर क्यों बुरी तरह फंस गई आरसीबी

मैच शुरू होने से पहले विजय माल्या ने पौधा रोपण भी किया और दुनिया को हरियाली का संदेश दिया। हालांकि यह बदलाव टीम के लिए फायदेमंद नहीं रही और किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों से उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी