जीत देगी प्ले आफ में जगह बनाने का मौका

डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मुकाबला काफी नजदीकी रहा। हमें [चेन्नई सुपर किंग्स] जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। हमारे लिए कुछ भी इतना आसान नहीं रहा, लेकिन फिर भी मैं नतीजे से खुश हूं। हम जो चाहते थे वैसा नहीं हो सका, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी जीत दर्ज कर अंकों में इजाफा करना था। डेक्कन के खिलाफ अंतिम 11 का चयन करना काफी मुश्किल था।

By Edited By: Publish:Sat, 05 May 2012 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 05 May 2012 11:40 PM (IST)
जीत देगी प्ले आफ में जगह बनाने का मौका

[स्टीफन फ्लेमिंग की कलम से] डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मुकाबला काफी नजदीकी रहा। हमें [चेन्नई सुपर किंग्स] जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। हमारे लिए कुछ भी इतना आसान नहीं रहा, लेकिन फिर भी मैं नतीजे से खुश हूं। हम जो चाहते थे वैसा नहीं हो सका, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी जीत दर्ज कर अंकों में इजाफा करना था। डेक्कन के खिलाफ अंतिम 11 का चयन करना काफी मुश्किल था।

डग बोलिंगर और माइक हसी जैसे खिलाडि़यों को बाहर रखना वाकई में मुश्किल था। फैफ डु प्लेसिस ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसको देखते हुए उन्हें खिलाना जरूरी था। हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर बेन हिल्फेनहास की फार्म देखते हुए उन्हें अंतिम 11 में शामिल किया गया। सुरेश रैना भी अच्छी लय में हैं, लेकिन कई मौकों पर वह वैसी बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं, जैसी कि उन्होंने पिछले चार सत्रों में की थी। डेक्कन के खिलाफ उन्होंने हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया और मैन आफ द मैच चुने गए। यह बाकी बचे मैचों में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

चार्जर्स के लिए कैमरून व्हाइट ने लाजवाब प्रदर्शन किया। शुरुआत में मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए व्हाइट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन हमारे फील्डरों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। रैना ने अपनी ही गेंद पर संगकारा का शानदार कैच लपका। जडेजा ने धौनी के साथ मिलकर व्हाइट को रन आउट कराया, जिससे मैच का नक्शा ही पलट गया। इस मैच में भाग्य भी हमारे साथ था। दूसरी छोर पर शिखर धवन का रन आउट होना मैच का टर्निग प्वाइंट रहा। मेरा मानना है कि हमारी फील्डिंग ने हमें मैच जिताया।

अगले मुकाबले में हमें एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है। जो टीम इस मुकाबले में जीतेगी, उसके पास प्ले आफ में जगह बनाने का मौका होगा। डेक्कन के खिलाफ मिली जीत के बाद हम इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टूर्नामेंट का यह निर्णायक समय है। एक बड़ी टीम के खिलाफ उसी के मैदान पर खेलना आसान नहीं होगा। मेरा मानना है कि टी-20 में लय से ज्यादा जरूरी आत्मविश्वास है। इसलिए हम पूरे आत्मविश्वास से मैदान पर उतरेंगे। [टीसीएम]

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी