दादा की दौड़ देख पुराने दिन याद आ गए

आइपीएल का यह सप्ताह शानदार रहा। जाइंट किलर टीमों ने अपने प्रदर्शन में और भी सुधार करते हुए बड़ी टीमों को पटखनी देने का अपना काम जारी रखा। वहीं, बड़ी टीमें अतिआत्मविश्वास का शिकार हुईं।

By Edited By: Publish:Tue, 24 Apr 2012 09:26 AM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2012 09:26 AM (IST)
दादा की दौड़ देख पुराने दिन याद आ गए

युवराज सिंह का कॉलम

आइपीएल का यह सप्ताह शानदार रहा। जाइंट किलर टीमों ने अपने प्रदर्शन में और भी सुधार करते हुए बड़ी टीमों को पटखनी देने का अपना काम जारी रखा। वहीं, बड़ी टीमें अतिआत्मविश्वास का शिकार हुईं। हर दिन अंकतालिका में फेरबदल होते रहे और अब भी हालात यह हैं कि किसी भी टीम को टूर्नामेंट की श्रेष्ठ टीम घोषित नहीं किया जा सकता। मैच में जीत किस टीम की होगी यह अनुमान लगा पाना आसान नहीं है और किसी भी टीम को आप सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं समझ सकते।

पिछले मैच में पुणे वारियर्स के प्रदर्शन ने प्रभावित किया। लगातार दो मैच गंवाने के बाद पुणे ने दिल्ली जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जोरदार वापसी की। गांगुली की प्रेरणादाई अगुआई में टीम के खिलाडि़यों ने एकजुट प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को उसके घर में मात दी। उस मैच में दादा का प्रदर्शन खास रहा। उससे भी खास उनकी वह दौड़ रही जो उन्होंने पीटरसन का विकेट लेने के बाद लगाई। उनकी दौड़ देखकर पुराने दिनों की याद ताजा हो गई।

पुणे मंगलवार को एक बार फिर दिल्ली के सामने होगी। इस बार वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी और मुझे यकीन है दिल्ली की टीम हिसाब बराबर करने का कोई मौका नहीं चूकना चाहेगी। लेकिन पिछली जीत से पुणे की टीम में नई ऊर्जा का संचार हुआ होगा। दिल्ली पर धमाकेदार जीत के बाद खिलाडि़यों के रवैये और सोच में और भी आक्रामकता आई होगी, जिसका वे भरपूर इस्तेमाल करना चाहेंगे। मैं एक बार फिर अपनी टीम के समर्थन में आवाज लगाऊंगा। गो वारियर्स गो.।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी