काश मैं मैदान में होता

पिछले कुछ दिनों में मुझे आराम करने और शक्ति हासिल करने के साथ ही दोस्तों और घर के लोगों के साथ समय बिताने के लिए काफी मौका मिला। धीरे-धीरे मैं पहले से बेहतर हो रहा हूं और स्वस्थ व तरोताजा महसूस कर रहा हूं।

By Edited By: Publish:Fri, 20 Apr 2012 10:19 AM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2012 10:19 AM (IST)
काश मैं मैदान में होता

युवराज सिंह का कॉलम

पिछले कुछ दिनों में मुझे आराम करने और शक्ति हासिल करने के साथ ही दोस्तों और घर के लोगों के साथ समय बिताने के लिए काफी मौका मिला। धीरे-धीरे मैं पहले से बेहतर हो रहा हूं और स्वस्थ व तरोताजा महसूस कर रहा हूं। सबसे अच्छी अनुभूति तो इस बात की हो रही है कि अब मैं एक सामान्य व्यक्ति की तरह खा-पी रहा हूं और अच्छी नींद ले रहा हूं। अभी थोड़ी कमजोरी महसूस होती है, लेकिन वह भी जल्दी ही दूर हो जाएगी। दवाइयों के साइड इफेक्ट से भी उबर जाऊंगा। जल्दी ही मैं अपनी ट्रेनिंग शुरू करूंगा और फिर सबकुछ पहले की तरह ही हो जाएगा।

आजकल मेरा अधिकांश समय आइपीएल के मैच देखते हुए ही बीतता है और मैं सोचता हूं कि काश मैं दर्शक दीर्घा में न होकर मैदान में होता। सच पूछा जाए तो राजस्थान रॉयल्स की टीम सबको खूब प्रभावित कर रही है। उसके बल्लेबाज विशेष रूप से अजिंक्य रहाणे और ओवैस शाह का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है तथा उन्होंने ही टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भी जोड़े हैं। वहीं गौतम गंभीर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स को दौड़ में बनाए रखा है। उनके नाम दो अ‌र्द्धशतक भी हैं। पुणे वारियर्स के रॉबिन उथप्पा ने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है। वह काफी सावधानी और आक्रामकता के साथ खेल रहे हैं। क्रिस गेल, राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और जेसी राइडर ने भी अपनी टीम के लिए काफी योगदान दिया है। वहीं एबी डिविलयर्स, केविन पीटरसन, महेला जयव‌र्द्धने, महेंद्र सिंह धौनी और कई अन्य बड़े खिलाड़ी भी बेहतर करने के लिए प्रयासरत होंगे।

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है, तो शीर्ष पांच गेंदबाजों में मुंबई इंडियंस के ही तीन बॉलर शामिल हैं। मुनाफ पटेल ने जहां अपने अनुभव का फायदा उठाया है, वहीं लसित मलिंगा के नाम पर किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। स्पिन में मुथैया मुरलीधरन और सुनील नरेन भी बेहतर कर रहे हैं। टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ ही स्पिनरों की भूमिका भी बढ़ती जाएगी। जो भी हो खेल का रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी