यूसुफ पठान के इस एक छक्के ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, हैदराबाद ने भी लगाई जीत की हैट्रिक

कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद को ये जीत पिछले साल केकेआर की ओर से खेलने वाले यूसुफ पठान ने छक्का लगाकर दिलाई। पठान के इस छक्के ने एक रिकॉर्ड भी बना दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 15 Apr 2018 02:41 PM (IST) Updated:Sun, 15 Apr 2018 05:23 PM (IST)
यूसुफ पठान के इस एक छक्के ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, हैदराबाद ने भी लगाई जीत की हैट्रिक
यूसुफ पठान के इस एक छक्के ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, हैदराबाद ने भी लगाई जीत की हैट्रिक

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर मौजूदा आइपीएल में जीत की हैट्रिक लगा ली है। हैदराबाद की टीम ने पहले राजस्थान, फिर मुंबई और अब कोलकाता को पस्त कर ये हैट्रिक लगाई। कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद को ये जीत पिछले साल केकेआर की ओर से खेलने वाले यूसुफ पठान ने छक्का लगाकर दिलाई। पठान के इस छक्के ने एक रिकॉर्ड भी बना दिया। 

यूसुफ के सिक्स से बना ये रिकॉर्ड

इस मैच में यूसुफ पठान ने नाबाद 17 रन बनाए। 7 गेंदों का सामना करते हुए यूसुफ ने 2 चौके और एक छक्का लगाया। इस सिक्स के साथ ही हैदराबाद ने आइपीएल 11 में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली। आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को ईडन गार्डंस के मैदान पर ये पहली जीत मिली। इसका मतलब साफ है कि इससे पहले हैदराबाद की टीम कभी भी कोलकाता को उसके घर में मात नहीं दे सकी थी, लेकिन पठान के इस छक्के की बदौलत हैदराबाद की टीम ने इस बार इतिहास बदलते हुए  कोलकाता में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली।

टॉस पर भी साथ दे रही है किस्मत

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन की रणनीति ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी कारगर साबित हुई। किस्मत ने भी खूब साथ दिया, जो तीनों बार ही वे टॉस जीतने में कामयाब रहे। हैदराबाद ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के बल पर कोलकाता को उसी के घर में पांच विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक  लगाई, वहीं कोलकाता की यह लगातार दूसरी हार है। गौर करने वाली बात यह भी है कि हैदराबाद की अपने घर के बाहर यह पहली जीत है और कोलकाता की अपने घर में पहली हार।

हैदराबाद ने फिर की कसी हुई गेंदबाज़ी

भुवनेश्वर कुमार (3/26), बिली स्टेनलेक (2/21) और शाकिब अल हसन (2/21) की घातक गेंदबाजी के आगे कोलकाता निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर महज 138 रन ही बटोर पाई, जिसे हैदराबाद ने एक ओवर शेष रहते पांच विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। यूसुफ पठान (नाबाद 17) ने छक्का जड़कर जीत का शंखनाद किया। यह लगातार तीसरा मौका है, जब हैदराबाद के गेंदबाजों ने विरोधी टीम को 150 रन के नीचे रोका। हैदराबाद के गेंदबाजों ने राजस्थान के खिलाफ पहले मैच में नौ विकेट व मुंबई के खिलाफ दूसरे मैच में आठ विकेट चटकाए थे। गेंदबाजी के साथ ही हैदराबाद का क्षेत्ररक्षण भी गजब का रहा। कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे और शाकिब अल हसन ने शानदार कैच लपके।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

हैदराबाद के सामने भी आईं मुश्किलें 

139 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने में भी एक समय हैदराबाद के 55 रन पर रिद्धीमान साहा (24), शिखर धवन (07) और मनीष पांडे (04) के रूप में तीन महत्वपूर्ण विकेट गिर चुके थे। वहां से कप्तान विलियमसन (50) ने शाकिब (27) के साथ पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 59 रनों की अहम साझेदारी निभाकर अपनी टीम को जीत के करीब ला दिया। ईडन में इस बार ना सुनील नारायण (09) चले और ना आंद्रे रसेल (09) का बल्ला बोला।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी