अब ऐसे गरजे सहवाग- पंजाब को पिछले 10 वर्षों का सबसे मजबूत टीम बताया

वीरेंद्र सहवाग ने विश्वास जताया कि इस बार आइपीएल को एक नया चैंपियन देखने को मिलेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 05 Apr 2018 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 05 Apr 2018 09:48 PM (IST)
अब ऐसे गरजे सहवाग- पंजाब को पिछले 10 वर्षों का सबसे मजबूत टीम बताया
अब ऐसे गरजे सहवाग- पंजाब को पिछले 10 वर्षों का सबसे मजबूत टीम बताया

 नई दिल्ली, जेएनएन। किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने विश्वास जताया कि इस बार आइपीएल को एक नया चैंपियन देखने को मिलेगा। उन्होंने भरोसा जताया कि अगर ताकत और बैलेंस की बात करें तो इस बार सभी टीमें लगभग बराबर हैं। वहीं उन्होंने पंजाब टीम के बारे में कहा कि क्रिकेट फैंस को इस टीम से ज्यादा ही उम्मीद है क्योंकि पिछले दस वर्षों में ये टीम सबसे बेस्ट है। हमारी टीम में कुछ बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी हैं साथ ही इस बार टीम के पास क्रिस गेल हैं और हमारी टीम ऐसी है जो इस बार खिताब जीत सकती है। 

वर्ष 2016 में सहवाग को फ्रेंचाइजी ने नई जिम्मेदारी देते हुए टीम का मेंटर बनाया था। पंजाब के लिए सहवाग ने वर्ष 2014 में 58 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली थी और आइपीएल में ये उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। सहवाग ने कहा कि पिछले वर्षों में हमारी टीम ज्यादा मजबूत नहीं थी और टीम में अक्षर पटेल और रिद्धिमान साहा को छोड़कर कोई भी स्टार भारतीय खिलाड़ी नहीं था। लेकिन इस बार हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि हमारे पास इस बार बेस्ट टीम है और इसकी वजह से हमें लगता है कि हम खिताब जीत सकते हैं। 

पंजाब की टीम में इस बार युवराज सिंह, लोकेश राहुल और आर. अश्विन जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं इनके अलावा टीम में घरेलू स्तर पर बेहतरीन खेल दिखाने वाले मयंक अग्रवाल, करुण नायर, मनोज तिवारी और मोहित शर्मा जैसे प्लेयर्स हैं। इन सबके अलावा टीम में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का सबसे बड़ा खिलाड़ी क्रिस गेल है जिसे पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा था। 

सहवाग ने टीम के कप्तान अश्विन के बारे में कहा कि एक गेंदबाज टीम के लिए बेहतरीन कप्तान साबित हो सकता है क्योंकि वो किसी भी परिस्थिति के बारे में ज्यादा जल्दी भांपता है। अश्विन की खाशियत ये है कि वो काफी चालाक खिलाड़ी हैं और वो गेंदबाजों का बेहतरीन इस्तेमाल जानते हैं। वो टी20 क्रिकेट के प्रारूप को काफी अच्छे तरीके से समझते हैं क्योंकि वो पावरप्ले और स्लॉग ओवर में गेंदबाजी करना अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हें पता है कि इस प्रारूप में क्या करना है। 

इस आइपीएल में पंजाब को अपना पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ 8 अप्रैल को मोहाली में खेलना है। अश्विन पहली बार आइपीएल में कप्तानी करेंगे ऐसे में कप्तान के तौर पर वो कैसा प्रदर्शन करते हैं इस पर सबकी निगाहें रहेंगी। 

chat bot
आपका साथी