IPL 2024: सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, मुंबई इंडियंस की सिरदर्दी अभी नहीं होगी कम

दुनिया के नंबर-1 टी20 बैटर सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर बड़ी अपडेट आई है। सूर्यकुमार यादव को फिट होने में अभी कुछ समय और लगेगा और ऐसे में मुंबई इंडियंस को अपने स्‍टार बैटर के बिना खेलना पड़ेगा। बीसीसीआई ने सूर्या की फिटनेस को लेकर कोई भी जोखिम नहीं उठाने का फैसला किया है। सूर्या को आगे चलकर टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करना है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Nigam Publish:Thu, 28 Mar 2024 09:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 09:07 PM (IST)
IPL 2024: सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, मुंबई इंडियंस की सिरदर्दी अभी नहीं होगी कम
सूर्यकुमार यादव को फिट होने में समय लगेगा

HighLights

  • सूर्यकुमार यादव को सर्जरी से उबरने में समय लगेगा
  • मुंबई इंडियंस को अपने स्‍टार बैटर की कमी खल रही है
  • बीसीसीआई सूर्यकुमार यादव को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता

प्रेट्र, नई दिल्ली। विश्व के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पो‌र्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और आईपीएल के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए हैं।

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार वर्तमान सत्र में अब तक कोई मैच नहीं खेल पाए हैं और उनकी टीम को दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने कहा, 'सूर्या (सूर्यकुमार) काफी अच्छी प्रगति कर रहा है और बहुत जल्द मुंबई इंडियंस की ओर से वापसी करेगा। शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पाने के बाद हालांकि उसे कुछ और मुकाबलों से बाहर रहना पड़ सकता है।'

मुंबई इंडियंस को सूर्यकुमार की कमी खल रही है, लेकिन बीसीसीआई इस आक्रामक बल्लेबाज की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता क्योंकि जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में उनके बड़ी भूमिका निभाने की आशा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले MI को लगा करारा झटका; फिटनेस टेस्ट में फेल हुए सूर्या; शुरुआती मैच करेंगे मिस

सूत्र ने कहा, 'बीसीसीआई के लिए मुख्य चिंता यह है कि वह टी20 विश्व कप में खेलने की राह पर हैं या नहीं और वह इस स्थिति में है।' मैदान के चारों ओर शाट खेलने की क्षमता के लिए 33 वर्ष के सूर्यकुमार की तुलना कई बार दक्षिण अफ्रीका के संन्यास ले चुके दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से होती है।

उन्होंने इस प्रारूप में 171.55 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। सूर्यकुमार ने भारत के लिए 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2141 रन बनाए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम सोमवार को मुंबई में अपने पहले घरेलू मुकाबले में राजस्थान रायल्स से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें: 'लगता है कुछ कंफ्यूजन है', IPL 2024 में नहीं खेलेंगे Suryakumar? फिटनेस को लेकर उड़ रही तमाम अफवाहों पर भारतीय बैटर ने लगाया ब्रेक

chat bot
आपका साथी