सीएसके के फैंस का जुनून टीम का हौसला बढ़ाने 'स्पेशल ट्रेन' से पहुंचे पुणे

सीएसके के करीब एक हजार समर्थक विस्लपोडू एक्सप्रेस नाम की स्पेशल ट्रेन से पुणे मैच देखने पहुंचे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 12:41 PM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2018 02:51 PM (IST)
सीएसके के फैंस का जुनून टीम का हौसला बढ़ाने 'स्पेशल ट्रेन' से पहुंचे पुणे
सीएसके के फैंस का जुनून टीम का हौसला बढ़ाने 'स्पेशल ट्रेन' से पहुंचे पुणे

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आइपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने अपने प्रशंसकों का दिल जीतने के लिए एक शानदार कदम उठाया है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उसकी जमकर तारीफ हो रही है। सीएसके के घरेलू मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने थे लेकिन वहां कावेरी मुद्दे पर राजनीतिक दलों के विरोध के कारण उसके मैचों को पुणे स्थानांतरित करना पड़ा। ऐसे में सीएसके ने अपने प्रशंसकों को पुणे में आकर टीम का सपोर्ट करने के लिए मुफ्त ट्रेन सुविधा दी है। उन्हें ट्रेन के टिकट के पैसे भी नहीं देने हैं और पुणे में उनके रहने की भी व्यवस्था भी की गई है।

इसके लिए चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से गुरुवार को ट्रेन चली जिसे विस्लपोडू एक्सप्रेस नाम दिया गया। इसमें सीएसके के करीब एक हजार समर्थक पुणे के लिए निकले। इससे जुड़ी तस्वीरें-वीडियो सीएसके ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट की हैं। ट्रेन के शुक्रवार की सुबह पुणे पहुंचने की संभावना है और इसी दिन यहां पर सीएसके की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। सूत्रों की मानें तो इस स्पेशल ट्रेन के लिए सीएसके ने रेलवे को 23 लाख किराये के तौर पर दिए हैं।

सीएसके ने इसके अलावा इन प्रशंसकों के लिए भोजन, रहने के लिए स्थान, परिवहन और मैच टिकटों की भी व्यवस्था की है। ये व्यवस्था केवल शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए ही है। चेन्नई के हजारों प्रशंसक गुरुवार सुबह छह बजे ही चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंच गए। विस्लपोडू एक्सप्रेस सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर चेन्नई से पुणे के लिए रवाना हो गई। भारतीय रेलवे द्वारा प्रदान की गई इस ट्रेन में एक वातानुकूलित सहित कुल 14 डिब्बे हैं। शुक्रवार रात मैच समाप्त होने के बाद प्रशंसक वापस इसी ट्रेन से चेन्नई रवाना हो जाएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि प्रशंसकों ने तीन दिन पहले ही मैच देखने के लिए प्रबंध करने का अनुरोध किया था। हमने सोचा कि यह उन प्रशंसकों को टीम की तरफ से कुछ देने का अच्छा मौका है, जिन्होंने हमेशा टीम को अपना समर्थन दिया है, खासकर तब जब टीम दो साल बाद लौटी है। प्रशंसकों को टीम से जोड़े रखने के लिए किया गया प्रयास सबको पसंद आया। सीएसके के एक प्रशंसक ने इस बारे में कहा कि अपने साथ हर पल खड़े रहने वालों के लिए टीम ने जो किया है वह बेमिसाल है। हम लोग टीम के अच्छे-बुरे वक्त में उसके साथ रहे। मुझे उम्मीद है कि प्रशंसकों की दुआएं और टीम का कौशल जरूर रंग लाएगा। टीम इस बार फिर से आइपीएल ट्रॉफी जीतेगी।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

बता दें कि दो साल बाद आइपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स का घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम था लेकिन चेन्नई में कावेरी जल बंटवारे को लेकर प्रदर्शन चल रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वहां मैच न करवाने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं पहले मैच के वक्त काफी बवाल भी हुआ था। मैच की टिकटों, टीम की जर्सियों को जलाया गया था। काफी सुरक्षा के बावजूद समर्थक स्टेडियम के अंदर घुस गए थे और उन्होंने मैदान में खिलाडि़यों पर जूता फेंका था।

धौनी के खेलने पर संदेह, रैना ने किया अभ्यास

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने पर संदेह है। पिछले मैच में पीठ दर्द से जूझते नजर आए धौनी अभ्यास सत्र में प्रेक्टिस करते नजर नहीं आए। हालांकि राहत की बात यह है कि उनके दूसरे घायल बल्लेबाज सुरेश रैना ने अभ्यास किया।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए धौनी की पीठ में तेज दर्द था। यहां तक कि मैच के दौरान मैदान पर ही फिजियो को बुलाया गया। धौनी को पीठ में दर्द के कारण बल्लेबाजी में परेशानी हो रही थी, लेकिन वह क्रीज पर डटे रहने के बावजूद अपनी टीम की नैया पार नहीं करा सके। उन्होंने पारी में छह चौके और पांच छक्के जड़े।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी