CSK vs LSG: चेपॉक में गूंजा Ruturaj Gaikwad के बल्ले का शोर, ठोका तूफानी शतक; चेन्नई के लिए यह कमाल करने वाले बने पहले बल्लेबाज

आईपीएल 2024 के 39वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 210 रन लगाए हैं। रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। वहीं शिवम दुबे ने भी बल्ले से खूब रंग जमाया और तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Publish:Tue, 23 Apr 2024 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 09:31 PM (IST)
CSK vs LSG: चेपॉक में गूंजा Ruturaj Gaikwad के बल्ले का शोर, ठोका तूफानी शतक; चेन्नई के लिए यह कमाल करने वाले बने पहले बल्लेबाज
Ruturaj Gaikwad: रुतुराज गायकवाड़ ने ठोका तूफानी शतक।

HighLights

  • रुतुराज गायकवाड़ ने ठोका तूफानी शतक
  • सीएसके की तरफ से शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने रुतुराज
  • शिवम दुबे ने भी खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड पर कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने बल्ले से कोहराम मचा दिया है। सीएसके के कप्तान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 56 गेंदों पर शतक ठोक डाला। चेपॉक में रुतुराज ने लखनऊ सुपर जायंट्स के बॉलिंग अटैक की खूब धज्जियां उड़ाईं। अपनी इस पारी के दौरान रुतुराज ने वो मुकाम हासिल कर लिया है, जो सीएसके की ओर से कोई भी बल्लेबाज हासिल नहीं कर सका है।

रुतुराज ने ठोका धांसू शतक

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अजिंक्य रहाणे सस्ते में पवेलियन लौटे। हालांकि, रुतुराज गायकवाड़ एक छोर संभालकर खड़े रहे और उन्होंने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। रुतुराज ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक महज 28 गेंदों पर पूरा किया। इसके बाद सीएसके के कप्तान ने अपना विकराल रूप धारण किया और 56 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की।

That 𝗧𝗢𝗡 𝗨𝗣 moment 💯

Ruturaj Gaikwad has graced Chennai with his graceful century 😍👌

Watch the match LIVE on @officialjiocinema and @StarSportsIndia 💻📱#TATAIPL | #CSKvLSG pic.twitter.com/eSAamjQcEs— IndianPremierLeague (@IPL) April 23, 2024

शतक लगाने वाले पहले कप्तान

रुतुराज गायकवाड़ ने इस शतक के साथ ही इतिहास रच दिया है। रुतुराज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सेंचुरी जमाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। रुतुराज ने 60 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान रुतुराज ने 12 चौके और तीन छक्के जमाए।

यह भी पढ़ेंना पंत, ना सैमसन और ना ही केएल राहुल, T20 WC 2024 में बतौर विकेटकीपर इस खिलाड़ी को देखना चाहते हैं Sehwag; जमकर गिनाई खूबियां

सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर

रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रुतुराज ने 17वीं बार इस लीग में पचास का आंकड़ा पार किया। उन्होंने इस मामले में फाफ डू प्लेसी को पीछे छोड़ दिया है।

सीएसके के पहले बल्लेबाज

रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में बतौर ओपनर 2 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। रुतुराज आईपीएल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले 21वें बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, सीएसके की ओर से यह मुकाम हासिल करने वाले रुतुराज पहले बल्लेबाज हैं।

माइकल हसी को छोड़ा पीछे

रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में दूसरा शतक जमाने के साथ ही माइकल हसी को पीछे छोड़ दिया है। सीएसके की तरफ से रुतुराज इस लीग में 2 सेंचुरी लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। शेन वॉट्सन और मुरली विजय रुतुराज से पहले दो शतक लगा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी