बच्चे की तरह गोद में उठाया... फिर Jadeja को गले लगाकर खूब झूमे MS Dhoni, माही को अपना दीवाना बना गए जड्डू

MS Dhoni Jadeja Celebration IPL 2023 Final आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को 5 विकेट से हार का स्वाद चखाया। चेन्नई ने जीत के साथ ही आईपीएल की ट्रॉफी पर पांचवीं बार कब्जा जमाया। धोनी ने जडेजा को गोद में उठाकर जीत का जश्न मनाया।

By Shubham MishraEdited By: Publish:Tue, 30 May 2023 05:28 AM (IST) Updated:Tue, 30 May 2023 05:28 AM (IST)
बच्चे की तरह गोद में उठाया... फिर Jadeja को गले लगाकर खूब झूमे MS Dhoni, माही को अपना दीवाना बना गए जड्डू
MS Dhoni Jadeja Celebration IPL 2023 Final

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अहमदाबाद में सोमवार की रात रवींद्र जडेजा दो गेंदों में बल्ले से हीरो बन गए। जड्डू के बैट से निकले छक्के और चौके ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का पांचवीं बार चैंपियन बनाया। फाइनल जैसे प्रेशर भरे मुकाबले में जडेजा अपनी बैटिंग से हर किसी का दिल जीत ले गए।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली यादगार जीत का जश्न चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों ने बीच मैदान पर मनाया। जडेजा की इस चमत्कारी पारी ने माही को भी झूमने पर मजबूर कर दिया। धोनी जड्डू को किसी बच्चे की तरह गोद में उठाकर खूब झूमे और माही की जडेजा की यह केमिस्ट्री हमेशा के लिए कैमरे में कैद हो गई।

जडेजा संग खूब झूमे माही

आईपीएल 2023 की आखिरी बॉल पर रवींद्र जडेजा के बल्ले से निकले चौके के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में जश्न शुरू हो गया। जीरो पर पवेलियन लौटने के बाद हताश नजर आ रहे धोनी के चेहरे पर मुस्कान आ गई। जडेजा ने सीएसके को चैंपियन बनाने का सेलिब्रेशन पहले बीच मैदान पर जमकर मनाया और फिर वह चेन्नई के ड्रेसिंग रूम की तरफ दौड़े।

M.O.O.D! 🤗

Ravindra Jadeja 🤝 MS Dhoni#TATAIPL | #Final | #CSKvGT | @imjadeja | @msdhoni pic.twitter.com/uggbDA4sFd— IndianPremierLeague (@IPL) May 29, 2023

जडेजा जैसे ही धोनी के पास पहुंचे वैसे ही माही ने फाइनल की रात के सुपरस्टार को गोद में उठा लिया। जड्डू को गोद में उठाकर धोनी खूब झूमे और उनको गले से लगा लिया। धोनी और जडेजा के खास जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

आखिरी ओवर का रोमांच

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले का रोमांच अपने चरम पर था। आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन की दरकार थी। बल्ला थामकर क्रीज पर जडेजा खड़े हुए थे और उनका साथ शिवम दुबे दे रहे थे। हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी मोहित शर्मा के हाथों में सौंपी दी थी।

मोहित ने ओवर की पहली गेंद बेहतरीन यॉर्कर फेंकी और इस पर चाहकर भी शिवम दुबे कोई रन नहीं बना सके। ओवर की दूसरी बॉल मोहित के हाथों से एक और यॉर्कर निकली। इस पर जैसे-तैसे शिवम एक रन चुराने में सफल रहे। मोहित ने ओवर की तीसरी बॉल भी एकदम सही ठिकाने पर फेंकी और जडेजा भी दौड़कर एक रन ही बना सके।

अब चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स की सांसें अटकने लगी थीं और खुद एमएस धोनी का चेहरा भी उतरने लगा था। ट्रॉफी सीएसके से दूर जाती हुई दिख रही थी। मोहित ने चौथी बॉल भी शानदार फेंकी और रन आया सिर्फ एक। इस गेंद के साथ ही गुजरात के खेमे में थोड़ा ही सही, पर जश्न शुरू हो गया था।

आखिरी दो गेंदों पर जडेजा बने हीरो

आखिरी दो गेंद बची हुई थी और जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन की दरकार थी। स्ट्र्राइक पर जडेजा थे और पूरी येलो आर्मी टकटकी लगाए पांचवीं बॉल का इंतजार कर रही थी। मोहित के हाथ से निकली पांचवीं बॉल को जडेजा ने सामने की तरफ खेला और बॉल हवा में उड़ते हुए बाउंड्री लाइन को पार कर गई। जी हां, जडेजा ने सिक्स जमा दिया। एकदम से चेन्नई के खेमे में मुरझाए चेहरे खिल उठे। गेम अभी बाकी था और लास्ट बॉल पर चार की जरूरत थी।

जड्डू के पास सुपरस्टार बनने का शानदार मौका था। आईपीएल 2023 की आखिरी बॉल मोहित ने जडेजा के पैड पर डाली और जड्डू ने बॉल को फ्लिक किया और गेंद बाउंड्री लाइन को पार कर गई। इस शॉट के साथ ही पूरा अहमदाबाद झूम उठा। जडेजा ने फाइनल जैसे प्रेशर भरे मुकाबले में वो काम कर दिखाया, जिसको शायद आईपीएल के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। जडेजा के इस सिक्स के साथ चेन्नई पांचवीं बार आईपीएल की चैंपियन बनी और गुजरात टाइटंस का खिताब डिफेंड करने का सपना अधूरा रह गया।

chat bot
आपका साथी