IPL को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, अब इतने दिन तक चलेगा टूर्नामेंट!

IPL 2020 आइपीएल के अगले सीजन से पहले एक बड़ा ऐलान हो सकता है। खबर है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजक इसको और बड़ा करने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 04:26 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 04:26 PM (IST)
IPL को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, अब इतने दिन तक चलेगा टूर्नामेंट!
IPL को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, अब इतने दिन तक चलेगा टूर्नामेंट!

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल को भारत में क्रिकेट का त्योहार कहा जाता है। सालाना आयोजित होने वाले इस विशाल क्रिकेट टूर्नामेंट के अगले सीजन के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। टीम अपने खिलाड़ियों की अदला-बदली के साथ-साथ कोच और सपोर्ट स्टाफ का चुनाव करने में लगी हैं। उधर, खबर है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजक इस टूर्नामेंट को और बड़ा करने वाले हैं।

दरअसल, दुनिया सबसे महंगे क्रिकेट लीग बन चुके आइपीएल का आयोजन भारत में हर साल करीब 45 दिन तक होता है, लेकिन इस बार इसे बढ़ाया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ चाहती है कि अब आइपीएल में ज्यादा से ज्यादा मैच रात में हों। दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि सभी टीमें सिर्फ एक-एक मैच दिन में खेलें, जो वीकेंड पर हो और बाकी सभी मैच रात में हों।

60 दिन तक चलेगा आइपीएल टूर्नामेंट

IPL की governing council ने टूर्नामेंट को लेकर एक प्रस्ताव रखा है कि जो टूर्नामेंट 45 दिन चलता था वो 60 दिन तक चलना चाहिए। इस बार आइपीएल 1 अप्रैल 2020 से 30 मई 2020 तक चल सकता है। वहीं, आइपीएल के अगले सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में ऑक्शन होना है। हालांकि, टूर्नामेंट कब से कब तक खेला जाएगा, इसका आधिकारिक ऐलान अभी होना बाकी है। 

दोपहर वाले मैच में होती है परेशानी

एक अंग्रेजी वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, "ज्यादातर मैच रात में कराने का प्लान तैयार किया गया है। अगर आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल ये प्रस्ताव पास होता है तो फिर एक टीम को सिर्फ एक बार दोपहर में मैच खेलना होगा। जो टीम नोर्थ में दोपहर वाला मैच खेलती हैं उन्हें काफी परेशानी(गर्मी के कारण) होती है। इसलिए 45 दिन की जगह 60 दिन में मैच खत्म होंगे। सिर्फ रविवार को दो-दो मैच खेले जाने की संभावना है।"

chat bot
आपका साथी