R Ashwin छोड़ेंगे किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान!

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन आइपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़कर नई टीम के साथ जुड़ने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 05:41 PM (IST)
R Ashwin छोड़ेंगे किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान!
R Ashwin छोड़ेंगे किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान!

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 R Ashwin Kings XI Punjab: टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आइपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़कर नई टीम के साथ जुड़ने वाले हैं। आर अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन में एक नई टीम के साथ खेलते नज़र आएंगे। हालांकि, अभी इसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

दरअसल, अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन आइपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने वाले हैं। उधर, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी कहा है कि अगर आर अश्विन उनकी टीम के साथ जुड़ते हैं तो बड़ा अच्छा होगा। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब का नया कप्तान कौन होगा इस बारे में बड़ा फैसला जल्द होना है। 

देखें- बुमराह ने कोहली को दिया हैट्रिक का क्रेडिट तो कप्तान ने दिया ये रिएक्शन, Video वायरल

सूत्रों की मानें तो किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान आर अश्विन के टीम छोड़ने के बाद आइपीएल 2020 के लिए मोहाली बेस्ड इस टीम के कप्तान टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हो सकते हैं। एक ट्रेड डील में आर अश्विन दिल्ली की टीम के साथ जुड़ने वाले हैं, जिसका आधिकारिक ऐलान कुछ ही समय में हो सकता है। आर अश्विन फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं, लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। 

आपको बता दें, दिल्ली की टीम साल 2012 के बाद पहली बार आइपीएल के प्लेऑफ में पहुंची थी, लेकिन क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया था। श्रेयस अय्यर के युवा नेतृत्व, रिकी पोंटिंग की कोचिंग और सौरव गांगुली की मेंटॉरशिप वाली दिल्ली कैपिटल्स में आर अश्विन की जगह इसलिए भी बनती है क्योंकि टीम के पास लेग स्पिनर अमित मिश्रा के अलावा कोई अनुभवी स्पिनर नहीं है। 

ये भी पढ़ें- हरभजन बोले- टेस्ट हैट्रिक के लिए जसप्रीत बुमराह पर हमेशा रहेगा इस खिलाड़ी का 'कर्ज'

गौरतलब है कि आर अश्विन को साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ में खरीदा था। इसके अलावा आर अश्विन को टीम की कप्तानी भी सौंपी गई थी, लेकिन साल 2018 और 2019 के आइपीएल सेशन में टीम प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई। 

साल 2009 में आइपीएल डेब्यू करने वाले आर अश्विन ने इस लीग के अपने करियर में 139 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 125 विकेट दर्ज हैं। आइपीएल में आर अश्विन का औसत 26.48 का है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आइपीएल 2019 में आर अश्विन ने 14 मैचों में 15 विकेट लिए थे और 42 रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी