Move to Jagran APP

बुमराह ने कोहली को दिया हैट्रिक का क्रेडिट तो कप्तान ने दिया ये रिएक्शन, Video वायरल

India vs West Indies 2nd Test Jasprit Bumrah Hat-Trick जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली को अपनी हैट्रिक का क्रेडिट दिया तो कप्तान ने कुछ इस तरह रिएक्शन दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 05:20 PM (IST)
बुमराह ने कोहली को दिया हैट्रिक का क्रेडिट तो कप्तान ने दिया ये रिएक्शन, Video वायरल
बुमराह ने कोहली को दिया हैट्रिक का क्रेडिट तो कप्तान ने दिया ये रिएक्शन, Video वायरल

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd Test Jasprit Bumrah Hat-Trick: वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक ली। भारत की ओर से टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह से पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ले चुके हैं। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ ली इस ऐतिहासिक हैट्रिक में कप्तान विराट कोहली का भी हाथ है। इसी वजह से जसप्रीत बुमराह ने इस हैट्रिक के लिए विराट कोहली को क्रेडिट दिया है, लेकिन इस पर विराट कोहली ने किस तरह का रिएक्शन दिया है वो देखने वाली बात है। जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही विराट कोहली को हैट्रिक का श्रेय दिया तो कप्तान कोहली जोर से हंस दिए।  

ये भी पढ़ें- हरभजन बोले- टेस्ट हैट्रिक के लिए जसप्रीत बुमराह पर हमेशा रहेगा इस खिलाड़ी का 'कर्ज'

दरअसल, जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक का श्रेय कप्तान विराट कोहली को इसलिए भी जाता है कि जसप्रीत बुमराह ने दो गेंदों पर दो बल्लेबाजों को आउट कर दिया था और अगली गेंद पर उन्होंने एक और बल्लेबाज को मुश्किल में डाल दिया था। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि गेंद रोस्टन चेस के पैड के साथ बल्ले में लगी थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह को कुछ अंदाजा नहीं था। 

इसी को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली ने बाकी खिलाड़ियों से पूछा कि गेंद पहले कहां लगी है तो बताया कि पहले पैड पर लगी है तो कप्तान कोहली ने डीआरएस कॉल कर लिया। हैरान करने वाली बात ये रही कि जसप्रीत बुमराह को ना सिर्फ विकेट मिला, बल्कि उनके करियर की पहली हैट्रिक भी पूरी हो गई। इसी का श्रेय जब बुमराह ने विराट को दिया तो वे हंस दिए। देखें वीडियो

इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह अपने कप्तान विराट कोहली को मैच के बाद बता रहे हैं, "मैं अपील के लिए पक्का नहीं। मुझे लगा कि बैट लगा है। इसलिए, मैंने ज्यादा अपील नहीं की, लेकिन आखिर में रिव्यू अच्छा गया। इसलिए इस हैट्रिक का श्रेय कप्तान को जाता है।" ये रोस्टन चेस का विकेट था, इससे पहले उन्होंने शामर्ह ब्रूक्स और डेरेने ब्रावो को आउट कर दिया था।

ये भी पढ़ें- इस भारतीय खिलाड़ी का पिछली 6 पारियों से नहीं खुला है खाता, हैरान करने वाले हैं आंकड़े  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.