IPL 2020: रिषभ पंत पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को है भरोसा, कहा- अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

IPL 2020 रिषभ पंत पिछले कुछ सीजन से लगातार दिल्ली की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:03 PM (IST)
IPL 2020: रिषभ पंत पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को है भरोसा, कहा- अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
IPL 2020: रिषभ पंत पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को है भरोसा, कहा- अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

दुबई, प्रेट्र। IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस बार खिताबी जीत का दावेदार माना जा रहा है। ये टीम काफी बैलेंस हैं और टीम में युवा व अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतरीन मिश्रण है। दिल्ली की टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत भी हैं जो पिछले कुछ सीजन से इस टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। एक बार फिर से वो तैयार हैं और टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग को उन पर पूरा भरोसा है। पोंटिंग ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि रिषभ पंत इस सीजन में प्रभावी प्रदर्शन करेंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो रिषभ पर अपनी उम्मीदों का बोझ नहीं डालेंगे। 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि टीम के सहायक स्टाफ का काम होता है कि खिलाड़ियों के दवाब को कम से कम करें जिससे की वो बेखौफ होकर प्रदर्शन कर सकें। रिषभ पंत ने पिछले सीजन के 16 मैचों में 488 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 162 से ज्यादा का था। यूएई में अभ्यास मैचों के दौरान भी रिषभ लय में दिख रहे थे। वहीं दूसरी तरफ रिकी ने कहा कि अजिंक्य रहाणे के टीम में आने से टीम की बल्लेबाजी और गहरी हुई है। पोंटिंग से पूछा गया कि यूएई की पिचों पर स्पिन या फिर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। 

इसके बारे में उन्होंने कहा कि शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, लेकिन बाद में स्पिनर्स की भूमिका अमह रहेगी क्योंकि विकेट धीमा हो जाएगा। पोंटिंग ने कहा कि बिना दर्शकों के खेलना खिलाड़ियों को शुुरुआत में अजीब लगेगा, लेकिन बाद में उन्हें इसकी आदत पड़ जाएगी। गेंद पर लार के इस्तेमाल को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी जरूरत टी20 क्रिकेट में कम ही होती है। हालांकि इसका इस्तेमाल करना खिलाड़ियों की आदत में शुमार है, लेकिन हमें कहा गया है कि ऐसा करने पर फाइन हो सकता है। इसके बारे में खिलाड़ियों को आगाह कर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी