IPL 2019: विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

विराट की कप्तानी में उनकी आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है और इसके बावजूद वो टीम के कप्तान बने हुए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 03:17 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 03:17 PM (IST)
IPL 2019: विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात
IPL 2019: विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठा दिए हैं। विराट की कप्तानी में उनकी आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है और इसके बावजूद वो टीम के कप्तान बने हुए हैं। गंभीर ने विराट से कहा कि उन्हें टीम का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि कप्तान के तौर पर लगातार फेल होने के बाद भी वो इस पद पर बने हुए हैं। 

विराट कोहली आइपीएल में इस वक्त सुरेश रैना के बाद रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर वो अपनी टीम को एक बार भी खिताब दिलाने में सफल नहीं रहे हैं। गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली कप्तान के तौर पर मुझे ज्यादा चालाक नजर नहीं आते और अब तक उन्होंने एक भी आइपीएल खिताब नहीं जीता है। एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितने कि उसके रिकॉर्ड्स। इस लीग में कई ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीन बार ये खिताब जीती है। महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा के नाम पर तीन-तीन आइपीएल खिताब है इसलिए मुझे लगता है कि विराट को अभी लंबा वक्त तय करना है। 

महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा से विराट की तुलना किए जाने पर गंभीर ने कहा कि आप उनकी तुलना नहीं कर सकते क्योंकि विराट पिछले सात-आठ वर्ष से बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं और वो टीम की लगातार कप्तानी भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि आइपीएल की शुरुआत 23 मार्च से होगी और विराट का पहला मुकाबला धौनी के खिलाफ ही है। चेन्नई यानी धौनी के होम ग्राउंड पर बैंगलोर को अपने पहले मैच में चेन्नई का सामना करना है। 

chat bot
आपका साथी