IPL 2019: दीपक चाहर ने तोड़ डाला आशीष नेहरा और मुनाफ पटेल का ये महारिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मंगलवार को एक ऐसा IPL रिकॉर्ड तोड़ा है जो करीब दस साल पहले बना था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 01:01 PM (IST)
IPL 2019: दीपक चाहर ने तोड़ डाला आशीष नेहरा और मुनाफ पटेल का ये महारिकॉर्ड
IPL 2019: दीपक चाहर ने तोड़ डाला आशीष नेहरा और मुनाफ पटेल का ये महारिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मंगलवार को एक ऐसा IPL रिकॉर्ड तोड़ा है, जो करीब दस साल पहले बना था। दीपक चाहर ने आईपीएल के किसी भी मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा डॉट बॉल (खाली गेंद) फेंकने का रिकॉर्ड बनाया है। दाएं हाथ के मीडियम पेसर दीपक चाहर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 डॉट गेंद फेंकी हैं। इतना ही नहीं, दीपक चाहर ने केकेआर के तीन बल्लेबाजों को भी सस्ते में चलता किया था। 

दीपक चाहर ने क्रिस लिन और नितीश राणा को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। वहीं, 6 रन के निजी स्कोर पर रोबिन उथप्पा को भी चलता किया। दीपक चाहर ने अपने चार ओवर के कोटे के तीन ओवर पॉवरप्ले में खत्म किए। वही, आंद्रे रसेल के सामने 19वां ओवर किया, जिसमें पांच गेंद डॉट निकालीं। दीपक चाहर ने चार ओवरों यानी 24 गेंदों में कुल 20 रन खर्च किए, जिसमें एक वाइड गेंद शामिल थी। इन 24 गेंदों में से 20 गेंद खाली गईं, जो कि IPL के इतिहास में पहली बार था। 

दीपक चाहर से पहले एक पारी में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से आशीष नेहरा और मुनाफ पटेल के नाम था। इन दोनों ही दिग्गज भारतीय गेंदबाजों ने साल 2009 में IPL के अलग-अलग मैचों में 19-19 गेंदें डॉट फेंकी थीं। आशीष नेहरा ने पंजाब के खिलाफ, जबकि मुनाफ पटेल ने केकेआर के ही खिलाफ अपने स्पेल की 19 गेंदें डॉट फेंकी थीं। हालांकि, अब 10 साल के बाद आईपीएल का ये बड़ा रिकॉर्ड धराशायी हो गया है। 

26 वर्षीय दीपक चाहर की इसी दमदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में केवल 108 रन बना सकी। यहां तक कि केकेआर ने 9 विकेट भी गिरा दिए। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 बॉल और सात विकेट रहते ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में शानदार परफॉर्मेंस करने के लिए दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। सीएसके अब अपना अगला मुकाबला 11 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्डेयिम में खेलेगी।

chat bot
आपका साथी