इन दो टीमों ने पेश की IPL 2021 के प्लेआफ खेलने की दावेदारी, हासिल किए 16-16 अंक

IPL 2021 के प्लेआफ की रेस में अब तक दो टीमों ने अपने दावेदारी लगभग पक्की कर ली है क्योंकि दो टीमों ने 16-16 हासिल कर लिए हैं जो कि प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ करने के लिए काफी हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:22 PM (IST)
इन दो टीमों ने पेश की IPL 2021 के प्लेआफ खेलने की दावेदारी, हासिल किए 16-16 अंक
दिल्ली और चेन्नई ने प्लेआफ की दावेदारी पेश की है (फोटो आइपीएल ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत दमदार अंदाज में हुई है। यहां तक कि आए दिन रोमांचक मैच भी देखने को मिल रहे हैं, जहां नतीजा आखिरी गेंद पर निकलता है। यही वजह है कि आइपीएल 2021 के सीजन के प्लेआफ की रेस दिलचस्प है। हालांकि, दो ऐसी टीमें भी हैं, जिन्होंने प्लेआफ के लिए लगभग क्वालीफाइ कर लिया है, क्योंकि इन टीमों के खाते में इस समय 16-16 अंक हैं।

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में भी 16 अंक हो गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हारने के बाद चेन्नई की टीम ने आइपीएल 2021 में अपना 8वां मुकाबला जीता है। इसी के साथ एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के आइपीएल के इस सीजन की अंकतालिका में 16 अंक हो गए हैं और टीम शीर्ष पर पहुंच गई है, क्योंकि सीएसके का नेट रन रेट दिल्ली कैपिटल्स से बेहतर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आइपीएल के अब तक खेले गए 13 सीजनों में कभी भी ऐसा नहीं हुआ है जब 16 अंक हासिल करने वाली टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई हो। ऐसे में दिल्ली और चेन्नई की दावेदारी आइपीएल 2021 के प्लेआफ के लिए पक्की लगती है, क्योंकि कई टीमों के पास इस समय 16-16 अंकों तक पहुंचने का मौका है। ऐसे में अभी आधिकारिक रूप से इन दो टीमों को प्लेआफ में जगह नहीं मिल सकी है।

वहीं, अगर दिल्ली और चेन्नई की टीम अपने अगले-अगले मुकाबले जीत जाती हैं तो फिर आधिकारिक रूप से भी ये स्पष्ट हो जाएगा कि ये दो टीमों प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ कर चुकी हैं, लेकिन आंकड़ों पर नजर डालें तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि दिल्ली और चेन्नई ने प्लेआफ की दावेदारी पेश कर दी है। दोनों टीमों ने अपने पहले 10-10 मैचों में से 8-8 मैच जीत लिए हैं। चेन्नई को इस सीजन में दिल्ली और मुंबई ने हराया है, जबकि दिल्ली को राजस्थान और बैंगलोर ने हराया है।

chat bot
आपका साथी