IPL 2024: 'T20 World Cup में Dinesh Karthik को खिलाओ...' अंबाती रायडू के बयान पर इरफान पठान ने नहीं जताई सहमति; खूब उड़ाया मजाक

दिनेश कार्तिक ने चिन्नास्वामी के मैदान पर बल्ले से तबाही मचाई। दिनेश कार्तिक के बल्ले से 83 रन निकले। जब तक कार्तिक क्रीज पर थे तो हर किसी को एक आस थी कि आरसीबी टीम चमत्कारिक प्रदर्शन करके जीत हासिल करेगी लेकिन कार्तिक के आउट होने के बाद आरसीबी को जीत नहीं मिली। भले ही कार्तिक आरसीबी को जीत नहीं दिला सके लेकिन उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Publish:Tue, 16 Apr 2024 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 03:05 PM (IST)
IPL 2024: 'T20 World Cup में Dinesh Karthik को खिलाओ...' अंबाती रायडू के बयान पर इरफान पठान ने नहीं जताई सहमति; खूब उड़ाया मजाक
Dinesh Karthik को लेकर इन दो भारतीय दिग्गजों के बीच छिड़ी बहस (Pic Credit- Star sports)

HighLights

  • RCB vs SRH: दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन
  • RCB vs SRH: Dinesh Karthik को लेकर इन दो भारतीय दिग्गजों के बीच छिड़ी बहस
  • RCB vs SRH: अंबाती रायडू ने कहा- दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप खिलाओ

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में आरसीबी टीम के विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग कर हर किसी का दिल जीत लिया। इससे पहले मुकाबले में दिनेश कार्तिक को मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा चिढ़ाते हुए नजर आए थे। स्टंप माइक में ये आवाज रिकॉर्ड हुई थी कि रोहित दिनेश को बोल रहे है कि टी20 विश्व कप खेलना है कार्तिक।

ये क्या कर रहा है। इसके बाद अगले मैच में लगा कि दिनेश कार्तिक ने रोहित (Rohit Sharma) की बातों को सीरियस ले लिया। चिन्नास्वामी के मैदान पर दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 83 रन की तूफानी पारी खेली।

हालांकि, कार्तिक की मेहनत आरसीबी की टीम के किसी काम नहीं आई और आरसीबी को मैच में 25 रन से हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा सीजन में यह आरसीबी की टीम की छठी हार रही, लेकिन दिनेश कार्तिक की पारी ने सेलेक्टर्स को विश्व कप स्पॉट के लिए कंफ्यूजन में डाल दिया।

Dinesh Karthik को लेकर इन दो भारतीय दिग्गजों के बीच छिड़ी बहस

दरअसल, आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने आरसीबी के स्टार दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को बैक किया और कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल करना चाहिए। उन्होंने आगे ये भी कहा कि दिनेश कार्तिक शायद इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले सकते है। रायडू ने कहा कि मैं उन्हें काफी सालों से देखता आ रहा हूं।

वह काफी टैलेंटिड हैं। वह हमेशा एमएस धोनी के मार्गदर्शन में रहे, लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले। हो सकता है कि वह एक आखिरी बार भारत के मैच विनर की भूमिका निभाए, क्योंकि विश्व कप की ट्रॉफी भारत को जिताने के साथ ही वह अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह सकते हैं। मुझे लगता है कि बीसीसीआई को उन्हें विश्व कप की टीम में मौका देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: World Masters League T20: सुरेश रैना और क्रिस गेल जैसे धाकड़ खिलाड़ी टी20 लीग में बिखेरेंगे अपना जलवा

रायडू की इस प्रतिक्रिया पर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan), जो स्टार स्पोर्ट्स के इस डिसक्शन के दौरान मौजूद थे, वह हसंने लगे। उन्होंने कहा कि माना कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन विश्व कप के दौरान खेलने का प्रेशर अलग होता है, क्योंकि वहां कोई इम्पैक्ट प्लेयर का नियम नहीं होता।

इरफान ने आगे कहा कि देखो, मैं दिनेश कार्तिक की जरूर तारीफ करूंगा। वह टॉप क्लास फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट के लेवल अलग है। विश्व कप में आप अनकैप्ड प्लेयर्स को मौका नहीं देता कि जो आपको बॉलिंग करे। विश्व कप में कोई इम्पैक्ट प्लेयर रूल नहीं होता। वहां सिर्फ 11 प्लेर्स होते हैं, ऐसे में वहां प्रेशर भी अलग होता हैं।

chat bot
आपका साथी