जिम्बाब्वे ने रद की अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज

अगस्त में दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने थी जिसे कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से रद करने का फैसला लिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 04:31 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 04:31 PM (IST)
जिम्बाब्वे ने रद की अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज
जिम्बाब्वे ने रद की अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज रद हो गई है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इस बात की आधिकारिक घोषणा की है। यह फैसला कोरोना महामारी की वजह से देश में संक्रमित लोगों की संख्या में अचानक हुई बढ़ोतरी के बाद लिया गया है। अगस्त में दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने थी जिसे कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से रद करने का फैसला लिया गया।

जिम्बाब्वे क्रिकेट की तरफ से बयान में कहा गया, हम क्रिकेट की सुरक्षित माहौल में वापसी चाहते हैं लेकिन सरकार द्वारा लोगों की हो रही मृत्यु पर हमने विचार किया है और प्रस्तावित दौरे को रद करने का समझदारी भरा फैसला लिया है। यह खिलाड़ियों, मैच से जुड़े अधिकारी, अपनी सेवा देने वाले लोग और अलग समुदायों के बेहतर स्वास्थ को देखकर लिया गया है।

The five-match #ZIMvAFG T20I series, which was to be played in Harare later this month, has been called off! pic.twitter.com/xSYmEXWSWx

— ICC (@ICC) August 8, 2020

गौरतलब है इससे पहले भारतीय का जिम्बाब्वे दौरा भी कोरोना महामारी की वजह से रद कर दिया गया था। भारत को इसी साल 22 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलना था लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जून में ही दौरे को रद करने का फैसला कर दिया था।

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही आईसीसी ने भी एक अहम फैसला करते हुए न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले महिला वनडे विश्व कप को स्थगित करने का फैसला लिया। इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसी साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व की मेजबानी में भी अदला बदली की गई। अब 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी भारत करेगा जबकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया इसे होस्ट करेगा।  

chat bot
आपका साथी