युवराज सिंह की भारतीय क्रिकेट में वापसी नहीं है आसान! BCCI से ले रहे हैं 22,500 रुपये पेंशन

Yuvraj Singh return युवराज सिंह के लिए अब भारतीय क्रिकेट में वापसी आसान नहीं होगा क्योंकि बोर्ड के कुछ नियम इसके आड़े आ सकता है पर अंतिम फैसला BCCI के हाथ में है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 11:51 PM (IST)
युवराज सिंह की भारतीय क्रिकेट में वापसी नहीं है आसान! BCCI से ले रहे हैं 22,500 रुपये पेंशन
युवराज सिंह की भारतीय क्रिकेट में वापसी नहीं है आसान! BCCI से ले रहे हैं 22,500 रुपये पेंशन

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने क्रिकेट में वापसी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पत्र लिखा। युवराज सिंह पंजाब की तरफ से खेलना चाहते हैं, लेकिन इसमें बीसीसीआइ के नियम उनके लिए सबसे बड़ी बाधा है। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि इस मामले पर अंतिम फैसला करने का हक बोर्ड के पास है, लेकिन इसमें सबसे बड़ी बाधा बीसीसीआइ के नियम हैं। युवराज को ना सिर्फ वन-टाइम बेनिफिट का लाभ मिल चुका है बल्कि वो जून 2019 में रिटायर होने के बाद से पेंशन भी ले रहे हैं। 

हालांकि बीसीसीआइ के अधिकारी ने ये भी कहा कि अगर युवराज सिंह एक बार फिर से पंजाब के लिए खेलते हैं तो ये उस टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा होगा क्योंकि उन्हें भारतीय टीम के इस पूर्व ऑलराउंडर के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। बोर्ड के अधिकारी के मुताबिक अगर युवा खिलाड़ियों को युवराज सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी के साथ समय बिताने का मौका मिलता है तो इससे अच्छी बात पंजाब टीम के यंग प्लेयर्स के लिए कुछ भी नहीं हो सकती है, लेकिन वो रिटायरमेंट के बाद ना सिर्फ वन-टाइम बेनिफिट ले चुके हैं बल्कि  रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 22,500 रुपये उन्हें पेंशन के तौर पर भी दिया जाता है। 

आपको बता दें कि युवराज सिंह ने बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह को पत्र लिखकर गुजारिश की है कि उन्हें रिटायरमेंट से वापसी करने का मौका दिया जाए। इस खत में उन्होंने लिखा है कि अगर वो पंजाब के लिए खेलते हैं तो इसके बाद वो किसी भी ग्लोबल टी20 लीग में नहीं खेलेंगे। 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने मोहाली के पीसीए स्टेडियम में कुछ दिनों पहले युवा खिलाड़ियों जैसे कि शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह को टिप्स दिए थे और क्रिकेट से संबंधित बारिकियों के बारे में बताया था। 

chat bot
आपका साथी