रिद्धिमान साहा ने MS Dhoni की तरह दिखाई चालाकी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को किया आउट

Ind vs Aus भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की विकेटकीपिंग की याद दिला दी जब उन्होंने कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड को रन आउट किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 02:50 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 02:50 PM (IST)
रिद्धिमान साहा ने MS Dhoni की तरह दिखाई चालाकी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को किया आउट
रिद्धिमान साहा ने धौनी की याद दिलाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: एडिलेड के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान ऐसा लग रहा था, जैसे भारतीय टीम 10 विकेट से मुकाबला हार जाएगा। भारतीय टीम मुकाबला हारी, लेकिन 8 विकेट से। इसके पीछे का कारण ये था कि भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की विकेटकीपिंग की याद दिला दी, जब उन्होंने कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड को रन आउट किया।

दरअसल, 90 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में जीत की ओर थी। टीम ने 70 रन बना लिए थे, लेकिन रिद्धिमान साहा ने एक चतुराई से कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट कर दिया। आर अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड ऑन साइड पर जाती गेंद पर आगे बढ़े, लेकिन गेंद थोड़ा सा टर्न होकर पैड के ऊपर लगकर ऑन साइड में चली गई, जब तक वेड क्रीज में वापस आते, तब तक रिद्धिमान साहा ने अपना काम कर दिया था। साहा ने गेंद को अपने दस्तानों में लेकर पैरों के बीच से उलटे होकर स्टंप्स पर दे मारा।

Bizarre dismissal alert!

What about that from Saha?! #AUSvIND pic.twitter.com/OqMLnSNgCE

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 19, 2020

जिस तकनीक का इस्तेमाल रिद्धिमान साहा ने इस मैच में किया। ठीक इसी तरह से एमएस धौनी भी अपनी विकेटकीपिंग के लिए मशहूर थे। कई बार धौनी ने अपने पैरों के नीचे से गेंद को स्टंप्स पर हिट किया है। यहां तक कि कई मौकों पर उनको सफलता भी मिली है। ये अनुमान के साथ-साथ एकदम कैलुकेलेटेड रिस्क होता है, क्योंकि विकेटकीपर को ये भी ध्यान में रखना होता है कि स्टंप्स कहां हैं। अगर बिना सोचे समझे विकेटकीपर ऐसा करता है तो फिर गेंद स्टंप्स से दूर रह जाती है, लेकिन रिद्धिमान साहा के केस में ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने भारत को रन आउट के रूप में सफलता दिलाई।

" This is like a @MSDhoni piece of Run Out from Wriddhiman Saha. "😎💥

- Ricky Ponting in the Commentary !! pic.twitter.com/LT8bvLGE4d— MSD Fans Castle (@MSDFansCastle) December 19, 2020

chat bot
आपका साथी