एक समय वनडे में जड़ा था सबसे तेज शतक,अब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक मैच खेलने को तरस रहा कीवी टीम का स्टार

USA Squad Announced For ODI World Cup Qualifier भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 को लेकर सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अक्टूबर-नंवबर में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए कुल 8 टीमों ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 04:41 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 04:41 PM (IST)
एक समय वनडे में जड़ा था सबसे तेज शतक,अब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक मैच खेलने को तरस रहा कीवी टीम का स्टार
USA Squad Announced For ODI World Cup Qualifiers

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। USA Squad Announced For ODI World Cup 2023 Qualifier भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 को लेकर सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अक्टूबर-नंवबर में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए कुल 8 टीमों ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है, जबकि बाकी बची हुई 2 जगह के लिए 10 टीमों के बीत क्वालीफायर मैचों का आयोजन 18 जून से किया जाएगा।

इस बीच अमेरिका ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है जो विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा लेगी। अमेरिका ने स्क्वॉड में न्यूजीलैंड और मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज को ड्रॉप किया है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए विस्तार से।

ODI WC Qualifier 2023: विश्व कप क्वालीफायर के लिए अमेरिका ने किया 15 सदस्यीय टीम का एलान

दरअसल, वनडे विश्व कप क्वालीफायर का आगाज 18 जून से होगा, जो कि 9 जुलाई तक खेला जाएगा। इसके लिए 10टीमों के बीच वनडे विश्व कप के लिए जगह बनाने के लिए जंग होगी। अमेरिका (USA) ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है, जिसमें नेशनल टीम के सेलेक्टर्स ने पिछले महीने नामीबिया के साथ खेलने वाले 14 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि अभिषेक पाराडकर को 15वें प्लेयर के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किया है।

USA Squad ODI WC Qualifiers के लिए न्यूजीलैंड के स्टार को नहीं मिली जगह

क्वालीफायर के लिए न्यूजीलैंज और मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज कोरी एंडरसन को टीम में जगह नहीं मिली है। बता दें कि एंडरसन ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ा है। वह उस दौरान 36 गेंदों का सामना करते हुए तिहरे आंकड़े तक पहुंचे थे। साल 2020 में न्यूजीलैंड क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अमेरिका मेजर लीग क्रिकेट खेलने का मन बनाया।

इतना ही नहीं, बल्कि कोरी एंडरसन ने मुंबई इंडियंस के लिए साल 2014 में खेला है, जहां उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में 44 गेंदों में नाबाद 95 रन बनाए थे।

साल 2020 में अमेरिका से जुड़े थे कोरी एंडरसन

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अमेरिका का रुख किया। उन्होंने अमेरिका में टी-20 लीग के लिए तीन साल का करार किया था।

ODI WC क्वालीफायर के लिए अमेरिका की टीम इस प्रकार-

मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), आरोन जोन्स (उपकप्तान), शायन जहांगीर (विकेटकीपर), नोस्तुश केंजीगे, अली खान, सुशांत मोदानी, साई मुक्कमल्ला, सौरभ नेत्रवालकर, अभिषेक पाराडकर, निसर्ग पटेल, काइल फिलिप, उस्मान रफीक, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, स्टीवन टेलर।

📡 TEAM USA MEN’S SQUAD NAMED FOR THE 2023 @ICC @cricketworldcup QUALIFIER 📡

Full story 👉🏻 https://t.co/rGTaDZVeYw#WeAreUSACricket #usacricket #ICCAmericas #ICC #CWC23 #qualifier

— USA Cricket (@usacricket) May 25, 2023
chat bot
आपका साथी