आखिर क्यों रन के लिए दौड़े कोहली

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में 77 रनों की शानदार पारी तो खेली, लेकिन जिस तरह से कोहली रन आउट हुए उससे टीम इंडिया हार भी सकती थी। वो तो थैंक्स कहिए अश्विन और जडेजा का, जिन्होंने अपने संयम का परिचय दिया और भारत को जीत दिलाई।

By Edited By: Publish:Thu, 09 Feb 2012 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 09 Feb 2012 07:26 PM (IST)
आखिर क्यों रन के लिए दौड़े कोहली

नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में 77 रनों की शानदार पारी तो खेली, लेकिन जिस तरह से कोहली रन आउट हुए उससे टीम इंडिया हार भी सकती थी। वो तो थैंक्स कहिए अश्विन और जडेजा का, जिन्होंने अपने संयम का परिचय दिया और भारत को जीत दिलाई।

टीम इंडिया ने इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को चार विकेट से हरा दिया था। इस जीत के असली हीरो अश्विन और जडेजा रहे। अश्विन ने तीन विकेट के साथ 30 रन भी बनाए जबकि जडेजा ने अश्विन का पूरा साथ देते हुए 24 रन बनाए। कोहली जब रन आउट हुए तो उस समय भारत को जीत के लिए 84 गेंदों पर महज 53 रनों की जरूरत थी और उसके पांच विकेट गिर चुके थे। रन और गेंदों में अच्छा अंतर था इसके बावजूद भी कोहली ने रन लेने का खतरा उठा लिया। गेंद सीधे मलिंगा के हाथों में गई थी फिर भी कोहली रन लेने के लिए दौड़ पड़े और रन आउट हो गए।

कोहली को सिर्फ क्रीज पर डटे रहना था और वो इतना भी नहीं कर पाए। कोहली काफी देर से मैदान पर मौजूद थे इसलिए उन्हें बड़े शॉट खेलने में भी दिक्कत नहीं होती। वे चोटिल भी थे इसके बाद भी उन्होंने एक ऐसा खतरा उठा लिया जो भारतीय टीम के लिए भारी पड़ सकता था। वो तो शुक्र मनाइये कि अश्विन और जडेजा ने भारत को संभाल लिया और जीत दिला दी, नहीं तो कोहली तो टीम इंडिया की जीत पर पानी फेर ही चुके थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी