विरासत में मिला सैम कुर्रन को क्रिकेट, पिता ने जिम्बाब्वे तो बेटे ने किया इंग्लैंड का नाम रोशन

सैम कुर्रन के दादाजी केविन पैट्रिक भी इंग्लैंड में 7 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इसके बाद इनके पिता केविन मार्शल ने जिम्बाब्वे के लिए 11 वनडे खेले

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Aug 2018 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 05 Aug 2018 08:35 AM (IST)
विरासत में मिला सैम कुर्रन को क्रिकेट, पिता ने जिम्बाब्वे तो बेटे ने किया इंग्लैंड का नाम रोशन
विरासत में मिला सैम कुर्रन को क्रिकेट, पिता ने जिम्बाब्वे तो बेटे ने किया इंग्लैंड का नाम रोशन

नई दिल्ली, जेएनएन।  भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत की इस हार की सबसे बड़ी वजह रही 20 साल के सैम कुर्रन। इस युवा खिलाड़ी ने ना केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी टीम इंडिया को परेशान किया। कुर्रन ने इस मैच में 5 विकेट के साथ साथ दूसरी पारी में 65 रन की मैच जिताउ पारी खेली थी, जिताने वाली पारी हम इसलिए कह रहे क्योंकि दूसरी पारी में इंग्लैड की तरफ से 180 में से 63 रन इस खिलाड़ी ने बनाए थे। क्या आपको पता है कि क्यों इस खिलाड़ी को केवल 20 साल की उम्र में टेस्ट खेलने का मौका मिला। चलिए हम बताते है कि कौन है सैम कुर्रन

आपको बता दें कि सैम ने केवल 17 साल की उम्र में सरे की तरफ से खेलते हुए फर्स्ट क्लास में डेब्यू कर लिया था। अपने पहले ही मैच में 5 विकेट लेकर सैम ने अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया था। उस मैच में इस गेंदबाज ने 101 रन देकर 5 विकेट लिए थे। काउंटी चैंपियनशिप में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले कुर्रन सबसे युवा खिलाड़ी है। इसके बाद इसी साल इस तेज गेंदबाज को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का भी मौका मिला। अपने पहले टेस्ट में उन्होंने कुल 2 विकेट लिए।

सैम कुर्रन के दादाजी केविन पैट्रिक भी इंग्लैंड में 7 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इसके बाद इनके पिता केविन मार्शल ने जिम्बाब्वे के लिए 11 वनडे खेले। ये दुखद है कि केवल जब कुर्रन 12 साल के थे तो उनके पिता का निधन हो गया। सैम के दो भाई भी है और दोनों ही क्रिकेट खेलते हैं। टॉम कुर्रन तो इंग्लैंड की टीम की तरफ से वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते हैं। इस साल टॉम ने आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था। 

अब टॉम और सैम के प्रदर्शन की बात करें तो सैम की गेंदबाजी में रफ्तार तो टॉम जितनी नहीं है लेकिन स्विंग और बाउंस के मामले में वह अपना भाई पर भारी पड़ते हैं। सैम इंग्लैंड की तरफ से एक पारी में 4 विकेट लेने सबसे युवा खिलाड़ी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी