वेस्टइंडीज के कोच को मिली विवादास्पद बयानों की सजा, चीफ कोच पद से हटाया गया

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने राष्ट्रीय टीम के कोच फिल सिमंस को सांस्कृतिक और रणनीतिक एप्रोच में मतभेद के चलते पद से हटा दिया।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Wed, 14 Sep 2016 10:05 AM (IST) Updated:Wed, 14 Sep 2016 10:29 AM (IST)
वेस्टइंडीज के कोच को मिली विवादास्पद बयानों की सजा, चीफ कोच पद से हटाया गया

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने राष्ट्रीय टीम के कोच फिल सिमंस को सांस्कृतिक और रणनीतिक एप्रोच में मतभेद के चलते पद से हटा दिया है ।डब्ल्यूआईसीबी के सीईओ माइकल मुईरहेड ने सिमंस को पद से हटाए जाने की जानकारी दी। बोर्ड निदेशकों की 10 सितंबर को हुई बैठक में इसके बारे में फैसला लिया गया था। बोर्ड की रिलीज के अनुसार सिमंस को उनके विवादास्पद बयानों और टीम के अंदर सांस्कृतिक तथा रणनीतिक मतभेद के चलते पद से हटाया गया है।

सिमंस के मार्गदर्शन में ही छह महीनों पहले वेस्टइंडीज ने भारत में टी-20 विश्व कप जीता था। बोर्ड ने पिछले वर्ष सितंबर में सिमंस को तब कुछ समय के लिए निलंबित किया था जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए ड्वेंन ब्रावो और किरोन पोलार्ड को टीम से बाहर किए जाने का विरोध किया था। वैसे माफी मांगने की वजह से दो महीनों बाद उन्हें पुन: चीफ कोच बना दिया गया था।

वेस्टइंडीज को अब यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है, इस दौरान मैनेजर जोएल गार्नर के साथ सहायक कोचेस हैंडरसन स्प्रिंगर और रॉडी इस्टविक टीम को मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी