भारतीय कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआइ ने इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) का वार्षिक पुरस्कार समारोह 8 मार्च को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 01 Mar 2017 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Mar 2017 09:03 AM (IST)
भारतीय कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआइ ने इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुना
भारतीय कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआइ ने इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुना

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार से नवाजा जाएगा। वहीं, स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को द्विपक्षीय सीरीज में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए दिलीप सरदेसाई पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) का वार्षिक पुरस्कार समारोह 8 मार्च को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

कोहली को तीसरी बार इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। कोहली इससे पहले यह पुरस्कार 2011-12 और 2014-15 सत्र में भी हासिल कर चुके हैं। कोहली इस सत्र में सभी प्रारूपों में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और इस पुरस्कार के असल हकदार थे। साथ ही अश्विन भी दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दूसरी बार हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बने। अश्विन ने पहली बार यह पुरस्कार 2011 में जीता था, जब वह भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल भी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अश्विन ने अपने असाधारण प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' पुरस्कार जीता था। चार टेस्ट मैचों में उन्होंने दो शतक लगाए थे और 17 विकेट झटके थे। गेंदबाजी के दौरान उन्होंने दो बार पांच-पांच विकेट चटकाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बीसीसीआइ की वार्षिक पुरस्कार समिति में शामिल एन राम, रामचंद्र गुहा और डायना एडुलजी ने दो दिन पहले बायें हाथ के स्पिनर राजिंदर गोयल और पदमाकर शिवालकर को सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना था। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को 2015-16 सत्र के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य संघ पुरस्कार के लिए चुना गया। मुंबई ने उस सत्र में रणजी ट्रॉफी, सीके नायडू ट्रॉफी और महिलाओं की प्लेट लीग जीती थी। इसके अलावा मुंबई कूच बेहार ट्रॉफी, विजय मर्चेंट ट्रॉफी और महिला वनडे इलीट ग्रुप में उपविजेता रहा था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी