टीम इंडिया का ये धुरंधर फिर बना 'वनडे का किंग'

बेशक टीम इंडिया इस समय बेहद खराब फॉर्म से जूझ रही हो, बेशक दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में ढेर होने के बाद उपमहाद्वीप की पिच (एशिया कप) पर भी भारतीय टीम पूरी तरह से ढेर हो गई हो लेकिन टीम का एक खिलाड़ी अब भी ऊंचाइयों को छू रहा है, बार-बार, लगातार। इस बल्लेबाज ने एक बार फिर आइसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों की सूची

By Edited By: Publish:Sun, 09 Mar 2014 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 09 Mar 2014 07:10 PM (IST)
टीम इंडिया का ये धुरंधर फिर बना 'वनडे का किंग'

दुबई। बेशक टीम इंडिया इस समय बेहद खराब फॉर्म से जूझ रही हो, बेशक दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में ढेर होने के बाद उपमहाद्वीप की पिच (एशिया कप) पर भी भारतीय टीम पूरी तरह से ढेर हो गई हो लेकिन टीम का एक खिलाड़ी अब भी ऊंचाइयों को छू रहा है, बार-बार, लगातार। इस बल्लेबाज ने एक बार फिर आइसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत के इन फॉर्म धुरंधर बल्लेबाज व एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके विराट कोहली की। कोहली कुछ समय पहले आइसीसी वनडे रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर पहुंचे थे और बाद में वो नीचे खिसक गए, लेकिन उनके लगातार दिख रहे धमाकेदार प्रदर्शन ने एक बार फिर उन्हें टॉप पर पहुंचा दिया है। कोहली ने एशिया कप में खेली अपनी तीन पारियों में 189 रन बनाए, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा गया उनका बेमिसाल शतक (136) भी शामिल है। इस प्रदर्शन के दम पर उन्हें 12 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ और वह टॉप पर मौजूद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स से नौ रेटिंग अंक आगे निकल गए। बांग्लादेश के खिलाफ 136 रनों की पारी के बाद कोहली ने अपने करियर के अब तक के सबसे ज्यादा रेटिंग अंक (886) हासिल कर लिए थे हालांकि बाद के मैचों के प्रदर्शन के आधार पर वह 881 रेटिंग अंकों पर आ गए। आखिरी बार कोहली जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे से ठीक पहले वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे। उनके अलावा शिखर धवन ने भी तीन स्थान की छलांग लगाते हुए 8वें स्थान पर कब्जा जमाया है। वहीं, रैंकिंग में एशिया कप फाइनल में शतक जड़ने वाले श्रीलंका के लाहिरू थिरिमने ने सबसे लंबी 29 पायदान की छलांग लगाई है और अब वो करियर बेस्ट 39वें स्थान पर आ गए हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी