दुलीप ट्रॉफी में पिंक गेंद से खेलते नजर आएंगे विराट, अश्विन समेत कई शीर्ष क्रिकेटर

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा समेत कई भारतीय क्रिकेटर्स ने पिंक गेंद से डे-नाइट टेस्ट के विचार का समर्थन किया था। अब देश के अधिकांश दिग्गजों के पिंक गेंद से दुलीप ट्रॉफी मैच खेलने की उम्मीद है, क्योंकि भारत भी अब डे-नाइट खेलने वाले देशों में शामिल होने जा रहा

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 03 Jun 2016 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jun 2016 05:02 PM (IST)
दुलीप ट्रॉफी में पिंक गेंद से खेलते नजर आएंगे विराट, अश्विन समेत कई शीर्ष क्रिकेटर

मुंबई। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा समेत कई भारतीय क्रिकेटर्स ने पिंक गेंद से डे-नाइट टेस्ट के विचार का समर्थन किया था। अब देश के अधिकांश दिग्गजों के पिंक गेंद से दुलीप ट्रॉफी मैच खेलने की उम्मीद है, क्योंकि भारत भी अब डे-नाइट खेलने वाले देशों में शामिल होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, चेतेश्वर पुजारा समेत देश के सभी शीर्ष क्रिकेटर खेलेंगे।

इसी की तैयारी के मद्देनजर बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा था कि शीर्ष भारतीय क्रिकेटर पिंक गेंद से दुलीप ट्रॉफी खेलेंगे। इसके चलते अब मिनी आइपीएल की संभावना खत्म नजर आ रही है। भारत अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पिंक गेंद से डे-नाइट टेस्ट के परीक्षण के रूप में यह पहल करने जा रहा है।

इससे भारतीय क्रिकेटर्स को पिंक गेंद से अभ्यास का मौका भी मिल जाएगा। ठाकुर ने कहा था कि सभी क्रिकेटर दुलीप ट्रॉफी खेलेंगे, इससे हमें मालूम पडेगा कि वे पिंक गेंद के बारे में और नमी की स्थिति के बारे में क्या सोचते हैं।

इसके लिए इस बार दुलीप ट्रॉफी झोनल आधार पर नहीं होगी और चयनकर्ता चार टीम बनाएंगे। टीमें एक-दूसरे से राउंड रॉबिन आधार पर खेलेगी और हर टीम को तीन-तीन मैच खेलने को मिलेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी