आखिरकार मैच हारने के बाद 'कंजूस' विराट कोहली ने कर ही दी कंगारुओं की तारीफ

चौथे वनडे में मैन ऑफ द मैच डेविड वार्नर ने कहा, 'बेहतरीन, ये मैच जीतकर हमारे चेहरे पर मुस्कान आ गई है।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Fri, 29 Sep 2017 10:50 AM (IST) Updated:Fri, 29 Sep 2017 01:48 PM (IST)
आखिरकार मैच हारने के बाद 'कंजूस' विराट कोहली ने कर ही दी कंगारुओं की तारीफ
आखिरकार मैच हारने के बाद 'कंजूस' विराट कोहली ने कर ही दी कंगारुओं की तारीफ

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गुरुवार को खेले गए चौथे वनडे में टीम इंडिया को 21 रनों से हराकर कंगारुओं ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की। इस हार के साथ ही विराट टीम परफेक्ट 10 का रिकॉर्ड बनाने का मौका गंवा दिया। भारत पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे हैं। सीरीज का अंतिम मैच 1 अक्टूबर को नागपुर में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद कहा, 'पहली जीत बढ़िया है। वार्नर और फिंच ने शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाजी की। वह जब चाह रहे थे बाउंड्री मार रहे थे और उन्होंने 330 से ऊपर का लक्ष्य रखा। बीच में कुछ विकेट जल्दी गिरे, लेकिन हैंड्सकोंब ने आखिर में अच्छी पारी खेली। बाद में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।' 

चौथे वनडे में मैन ऑफ द मैच डेविड वार्नर ने कहा,  'बेहतरीन, ये मैच जीतकर हमारे चेहरे पर मुस्कान आ गई है। इससे पहले का हमारा सफर काफी कठिन था। भारत में आकर 100वां वनडे खेलना बहुत खुशी की बात है। जीतने के बाद आपकी लय बदल जाती है।'

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'शुरुआत के 30 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत लग रही थी। हमने उनको 350 के अंदर रोक कर अच्छा किया। लक्ष्य का पीछा करने के लिए हमें अच्छी ओपनिंग साझेदारी की। हमें बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। हर दिन अलग होता है। उमेश और शमी को दूसरे स्पैल में रिवर्स स्विंग मिल रही थी। स्पिनरों के लिए हर दिन अच्छा नहीं होता है। किसी किसी दिन आपको बैठकर कहना होता है कि सामने वाली टीम ने अच्छा खेला।' विराट कोहली के मुंह से पहली बार कंगारू टीम के लिए तारीफ के बोल फूटे हैं। 

सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले कप्तान बने विराट

विराट कोहली अब अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले कप्तान बन गए। इस मैच से पहले उन्होंने कप्तान के रूप में 35 पारियों में 1987 रन बनाए थे। उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 13 रन की दरकार थी। इस मैच में विराट ने 21 रन बनाए। कोहली ने कप्तान के रूप में 39 मैचों की 36 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। अब उनके नाम 36 पारियों में 74.37 की औसत से 2008 रन हो चुके हैं। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स ने इससे पहले 41 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

रिकॉर्ड तोड़ने से चूके विराट

विराट के पास इस मैच में एक कीर्तिमान तोड़ने का मौका था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए। उनके पास अपने नेतृत्व में भारत को लगातार 10 वनडे जीत दिलाने वाले पहले कप्तान बनने का मौका था, लेकिन टीम की हार के कारण वे इससे चूक गए। अब यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से धौनी और विराट के नाम रहेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी